×

Rishikesh ऋषिकेश में सौरभ बहुगुणा ने सुनी सुअर पालकों की समस्या
 

 

उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क, मई और जून के महीने में नगर निगम क्षेत्र में अफ्रीकन स्वाइन फ्लू से हजारों सुअरों की मौत हो चुकी है। इससे सुअर किसानों को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। सुअर किसानों की समस्या सुनने इंदिरा नगर पहुंचे पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा. मंत्री ने सुअर किसानों की समस्याओं को सुनने के बाद उन्हें उचित मुआवजा देने का आश्वासन दिया. मंत्री ने सुअर किसानों से बात कर दो सप्ताह के भीतर उनकी सूची नगर निगम को उपलब्ध कराने को कहा है.

बुधवार को पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा और सचिव डॉ. बी वीआरसी पुरुषोत्तम नगर निगम की बाल्मीकि बस्ती पहुंचे. यहां उन्होंने सुअर किसानों से बात की और उनकी समस्याएं सुनीं। मंत्री ने कहा कि जिन लोगों के सूअर मरे हैं उनकी सूची बनाकर निगम के माध्यम से उन्हें उपलब्ध कराएं, सूची के आधार पर पीड़ित को मुआवजा दिया जाएगा.

कहा कि अब तक दुधारू पशुओं को मुआवजा देने की नीति सरकार ने तय की है. मरे सुअरों के लिए भी वह विभाग से बात कर समस्या का समाधान करेंगे। पीड़ित परिवारों को जल्द से जल्द मुआवजा मिलेगा। इसके बाद वे इंदिरानगर पहुंचे। यहां भी उन्होंने सुअर किसानों की समस्याएं सुनीं और उन्हें मुआवजे का आश्वासन दिया। इस अवसर पर महापौर अनीता ममगैन, प्रकांत कुमार, नरेश खैरवाल, मुकेश खैरवाल, अक्षय खैरवाल गौरव, महेंद्र कुमार, सुलेखा देवी, सावित्री देवी, विपिन पंत, रवींद्र बिड़ला आदि उपस्थित थे. 

ऋषिकेश न्यूज़ डेस्क !!!