×

Rewari नकली शराब बनाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई, केश दर्ज 

 

रेवाडी न्यूज डेस्क।।   जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी राहुल हुड्‌डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में अवैध रूप से नकली शराब की सप्लाई, बिक्री और निर्माण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आबकारी विभाग को पुलिस प्रशासन के सहयोग से वैध विक्रेताओं और शराब की मात्रा आदि की जांच करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्पाद अधिकारी पुलिस विभाग को शराब के ठिकाने आदि की पूरी जानकारी उपलब्ध करायें.

पुलिस ने उस जगह पर भी छापा मारा जहां से सप्लाई होती थी, जहां 350 से ज्यादा कार्टन नकली शराब भी मिली. इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उनकी पहचान कसौला गांव के पवन, कानपुर जिले के अजय और अर्जुन, भोंडसी गुरुग्राम के प्रशांत उर्फ ​​​​सोनू राघव, नखडोला गुरुग्राम के संजय और नाहरपुर गांव के नरेश के रूप में हुई है। जिनमें से 3 को पुलिस रिमांड पर लिया गया है.

नकली शराब बनाने के उपकरण मिले
मामले के बारे में बताते हुए डीएसपी संजीव बल्हारा ने बताया कि उनकी एंटी व्हीकल थेफ्ट टीम के सब इंस्पेक्टर सुभाष चंद को सूचना मिली थी कि गुरुग्राम से एक बंद बॉडी टाटा-407 गाड़ी में नकली शराब लाई जा रही है. टीम ने दिल्ली-जयपुर हाईवे पर साबी पुल पर नाकाबंदी कर दी। उसी समय वहां पहुंची पिकअप गाड़ी को रोककर तलाशी ली गई तो उसमें नकली शराब बनाने के उपकरण बरामद हुए।

गाड़ी में सवार पवन, अजय और अर्जुन को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि गुड़गांव के मानेसर इलाके में एक सुनसान फार्म हाउस में नकली शराब की फैक्ट्री लगाई गई थी. इसके बाद पुलिस टीम गुरुग्राम पहुंची और सहरावन गांव के ठिकाने से 350 पेटी शराब बरामद की. यहां से नरेश, प्रशांत और संजय को गिरफ्तार किया गया है. डीएसपी बल्हारा ने बताया कि नकली शराब के सरगना समेत छह लोगों के खिलाफ धारूहेड़ा थाने में मामला दर्ज कर तीन को रिमांड पर लिया गया है।

​हरियाणा न्यूज डेस्क।।