×

Ranchi पुलिस ने रामनवमी से पहले किया ड्रोन से निरीक्षण तो छत पर दिखे पत्थर, मालिकों को थमाया नोटिस

 

रांची न्यूज डेस्क।। शहर में रामनवमी के दिन जुलूस निकलने वाले रूट का पुलिस ने निरीक्षण किया. कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय ने मेन रोड, हिंदपीढ़ी और डेली मार्केट इलाके में ड्रोन से निगरानी की. इस बीच पता चला कि हिंदपीढ़ी और डेली मार्केट इलाके में स्थित आठ घरों की छत पर पत्थर रखे हुए हैं. पुलिस ने सभी आठ मकान मालिकों को नोटिस भेजा है। कोतवाली डीएसपी ने बताया कि मकान मालिकों को जल्द से जल्द छत से पत्थर हटाने को कहा गया है. जुलूस के दौरान अगर कोई विवाद हुआ तो जिसकी छ  से पत्थर मिलेंगे, वह जिम्मेदार होगा. रामनवमी को लेकर रांची पुलिस हाई अलर्ट पर है.

यह आदेश एसएसपी ने दिया है

एसएसपी चंदन सिन्हा ने सिटी एसपी और ग्रामीण एसपी को आदेश दिया है कि वे खुद पूरे इलाके में घूमें और संवेदनशील स्थानों की पहचान कर वहां जवानों की तैनाती करें. अगर किसी भी क्षेत्र में गड़बड़ी हुई तो वहां के थाना प्रभारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

साथ ही शहर के कंट्रोल रूम में बैठे पुलिसकर्मियों को शहर भर में लोगों की आवाजाही पर कड़ी नजर रखने का आदेश दिया गया है. किसी भी क्षेत्र से कोई भी जानकारी मिले तो तुरंत स्थानीय थाने को सूचित करें.

रामनवमी तक ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव रहेगा
चैती दुर्गा पूजा और रामनवमी पर्व को लेकर शहर में यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है. यातायात व्यवस्था में बदलाव मंगलवार सुबह चार बजे से लागू हो जायेगा. 16 अप्रैल की सुबह 4 बजे से 17 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक शहरी क्षेत्र में भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा.

सभी प्रकार के भारी मालवाहक वाहन रिंग रोड से होकर अपने गंतव्य तक जायेंगे। इस अवधि में किशोरी यादव चौक से अपर बाजार, महावीर मंदिर चौक, शहीद चौक से अपर बाजार, महावीर मंदिर चौक, सुभाष चौक से अपर बाजार महावीर मंदिर चौक तक सामान्य परिचालन प्रतिबंधित रहेगा. वहीं, 17 अप्रैल की सुबह 8 बजे से 18 अप्रैल की सुबह 4 बजे तक शहरी क्षेत्र में भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा.

झारखंड न्यूज डेस्क।।