×

Ranchi पेपर लीक मामले में हजारीबाग पुलिस टीम को मिला खास सम्मान, जानें क्या है वजह

 

रांची न्यूज डेस्क।। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) तृतीय चरण के प्रश्नपत्र लीक मामले का खुलासा करने में बिहार पुलिस को सहयोग करने के लिए हजारीबाग पुलिस टीम को सम्मानित किया गया है. बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई के एडीजी नैय्यर हसनैन खान ने इस संबंध में हजारीबाग एसपी अरविंद कुमार सिंह को प्रशस्ति पत्र भेजा है.

प्रशस्ति पत्र में उन्होंने हज़ारीबाग के एसडीपीओ हज़ारीबाग़ कुमार शिवसी, डीएसपी मुख्यालय नीरज, कोरा थाना प्रभारी शमशेर बहादुर सिंह, कोरा थाना इंस्पेक्टर रोशन कुमार, कोरा थाना एएसआई मनोज कुमार, पेलावल ओपी प्रभारी इंस्पेक्टर शाहिना प्रवीण, बरही कुमार चंद्रा व इंस्पेक्टर शामिल थे. . कटकमसांडी थाना के इंस्पेक्टर देवदत कुमार सिंह को बधाई दी गयी है.

उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस के अभियान में झारखंड के हज़ारीबाग़ जिले के इन आठ अधिकारियों का योगदान सराहनीय रहा है. इस कार्रवाई से आम जनता में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है.

बिहार पुलिस ने प्रश्नपत्र लीक मामले में एक संगठित गिरोह का भंडाफोड़ किया है

बिहार लोक सेवा आयोग शिक्षक भर्ती परीक्षा तीसरे चरण की परीक्षा 15 मार्च 2024 को आयोजित की गई थी। इस संबंध में 13 मार्च को विभिन्न स्रोतों से गोपनीय सूचना प्राप्त हुई कि 15 मार्च को बीपीएससी द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों से प्रश्न पत्र एवं उत्तर उपलब्ध कराने के एवज में 10-10 लाख रुपये लिये गये थे.

इस संबंध में गोपनीय सूत्रों और तकनीकी निगरानी के आधार पर झारखंड के कोरा, पदमा स्थित विवाह भवन और हजारीबाग स्थित होटल कोहिनूर और बरही में छापेमारी की गयी. लीक हुए प्रश्नपत्र के उत्तर याद करने के लिए यहां सैकड़ों अभ्यर्थी जुटे थे. जिनमें से 270 अभ्यर्थियों को संगठित गिरोह के सरगना समेत गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

झारखंड न्यूज डेस्क।।