×

Ranchi पहले दिन 850 लोगों ने ही खुद को किया बूस्ट
 

 

झारखण्ड न्यूज़ डेस्क सोमवार से कोरोना बचाव बूस्टर डोज उपलब्ध हैं। पहले दिन राजधानी के 18 केंद्रों पर स्वास्थ्य कर्मियों, अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं और 60+ आयु वर्ग के गंभीर रूप से बीमार रोगियों का टीकाकरण किया गया। पहले दिन उम्मीदों के विपरीत शुरुआत थोड़ी सुस्त रही। दिन के दौरान तीनों श्रेणियों में कुल 850 लोगों को बूस्टर खुराक मिली। इस बीच दोपहर 12 बजे तक यह संख्या 117 ही रही।

पहले कुछ घंटों के लिए, केवल कुछ ही टीकाकरण केंद्र में चुने गए थे। सुबह 11 बजे तक 27 लोगों को टीका लगाया जा चुका था, इसके बाद गति में मामूली वृद्धि हुई। मोरहाबादी के फुटबॉल स्टेडियम का रिस्पांस बाकी केंद्रों से बेहतर रहा। दोपहर 1 बजे तक यहां 45 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका था। सबसे ज्यादा संख्या 60+ आयु वर्ग में थी। उन्होंने पहले दिन काफी जागरूकता दिखाई।

केंद्रों में अधिकांश लोग इसी वर्ग के थे। टीकाकरण के बाद बुजुर्गों ने फोटो भी खिंचवाई। उन्होंने विजय चिन्ह दिखाकर लोगों विशेषकर युवाओं से अपील की और उन्हें संदेश भी दिया। उन्होंने कहा कि अगर वैक्सीन मददगार साबित हो रही है तो तीसरी लहर का लोगों पर कम असर हो रहा है.

राँची न्यूज़ डेस्क