×

Ranchi हेमंत के दिल्ली स्थित आवास से कांग्रेस सांसद की BMW मिली

 

झारखण्ड न्यूज़ डेस्क, झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास से जब्त बीएमडब्ल्यू एसयूवी कार का कनेक्शन राज्यसभा सांसद धीरज साहू से जोड़ा जा रहा है। ईडी ने अपनी जांच में पाया कि जब्त की गई बीएमडब्ल्यू कार पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की नहीं है. मामला राज्यसभा सांसद धीरज साहू से जुड़ा है. कार का रजिस्ट्रेशन राज्यसभा सांसद धीरज साहू के मानेसर स्थित घर के पते पर है।

इसे लेकर ईडी ने कांग्रेस सांसद धीरज साहू को तलब किया है. उन्हें 10 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. यह पूछताछ दिल्ली में होगी या रांची में, इसकी जानकारी नहीं है. जानकारी के मुताबिक, ईडी अपनी पूछताछ के दौरान सांसद धीरज साहू से हेमंत सोरेन के साथ रिश्ते और बीएमडब्ल्यू कार से जुड़े सवाल पूछ सकती है.

धीरज साहू पिछले साल काफी सुर्खियों में रहे थे. उनके आवास से 350 करोड़ रुपये नकद मिले थे. बताया जा रहा है कि उक्त कार सांसद धीरज साहू ने हेमंत सोरेन को उपहार में दी थी. सीएम अपने दिल्ली प्रवास के दौरान ही इसका इस्तेमाल करते थे.


29 जनवरी की सुबह ईडी की टीम हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पर पहुंची. इस दौरान पूर्व सीएम तो नहीं मिले, लेकिन अधिकारियों ने छापेमारी की थी. कार्रवाई के दौरान टीम ने एक बीएलडब्ल्यू कार जब्त की है। करीब 13 घंटे तक चली तलाशी के दौरान ईडी को उनके घर से 36 लाख रुपये नकद भी मिले थे.
राँची न्यूज़ डेस्क !!!