×

Ranchi झारखण्ड में रांची-हावड़ा के बीच दाैड़ेगी वंदे भारत
 

 

झारखण्ड न्यूज़ डेस्क,  रांची-हावड़ा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। यह शताब्दी का स्थान लेगा। अपग्रेड होने के बाद इसका पहला सेट 15 अगस्त को आईसीएफ चेन्नई फैक्ट्री से हटाया जाएगा। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक इस ट्रेन में इंटीरियर का काम चल रहा है। पहिए लुढ़कने लगे हैं। जैसे ही यह ट्रेन ईस्टर्न रेलवे को सौंपी जाएगी यह रांची और हावड़ा के बीच चलने लगेगी.

इसके लिए रेलवे ट्रैक को अपग्रेड कर रहा है। रांची मंडल में भी ट्रैक को अपग्रेड किया जा रहा है. सुरक्षा परीक्षणों सहित अन्य प्रक्रियाओं में दो महीने लगेंगे। इसके बाद ट्रैक पर दौड़ना शुरू हो जाएगा। आपको बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध की वजह से वंदे भारत के पहिए फंस गए थे. इस कारण प्रोजेक्ट समय पर पूरा नहीं हो सका। इसे गंभीरता से लेते हुए रेल मंत्रालय ने युद्ध के बीच में हवा से पहिए की मांग की, ताकि वंदे भारत की कोशिश की जा सके.

रेल मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि सामान रखने के लिए जगह बढ़ा दी गई है. इसमें अहम बदलाव किए गए हैं। इसके साथ ही बागी के अंदर के साउंड सिस्टम को बेहतर किया गया है। दरवाजे में भी थोड़ा बदलाव किया गया है। 

राँची न्यूज़ डेस्क!!!