×

Ranchi 60.05% की वोटिंग के साथ मांडर उपचुनाव संपन्न
 

 

झारखण्ड न्यूज़ डेस्क,  राजधानी में मंदर विधानसभा उपचुनाव कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुआ। मतदान सुबह सात बजे से शुरू होकर शाम चार बजे तक चला। मतदान बंद होने के बाद, डीसी इमेज रंजन को सूचित किया गया कि शाम तक 60.05% मतदान हो चुका है।

उन्होंने कहा कि अभी कुछ बूथों का आंकड़ा आना बाकी है। उन्होंने बताया कि साल 2019 में 67 फीसदी वोटिंग हुई थी. दरअसल, आय से अधिक संपत्ति के मामले में रांची की एक अदालत द्वारा तीन साल की सजा काटने के बाद भाई टिर्की ने झारखंड विधानसभा की सदस्यता खो दी थी. इसलिए इस खाली सीट पर उपचुनाव हो रहा है।

करीब साढ़े तीन लाख मतदाताओं के क्षेत्र में चुनाव लड़ रहे 14 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद हो गई है. सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक 433 बूथों पर मतदान हुआ. हालांकि कुछ बूथों पर वोट डालने के लिए कुछ देर तक लाइन लगी रही। मतगणना 26 जून को होगी।

राज्य में सत्तारूढ़ महागठबंधन ने शिल्पी नेहा तिर्की को उम्मीदवार बनाया है. टिर्की मंदर के विधायक भाई टिर्की की बेटी हैं और कांग्रेस के टिकट पर उपचुनाव के लिए चुनाव लड़ रही हैं। वहीं बीजेपी ने पूर्व विधायक गंगोत्री कुजूर को टिकट दिया है. कुजूर 2014 में इस विधानसभा क्षेत्र से विधायक भी रह चुके हैं। इस बीच, निलंबित भाजपा नेता देव कुमार धन असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम से चुनाव लड़ रहे हैं। 

राँची न्यूज़ डेस्क!!!