×

Ranchi झारखंड में गाेली का अवैध धंधा करने  वाला आरोपी गिरफ्तार  
 

 

झारखण्ड न्यूज़ डेस्क, बीआईटी ओपी पुलिस ने सोमवार को 295 पुलिस एके-47 गाली-गलौज के साथ गिरफ्तार दो अपराधियों ईश्वरी पांडे और प्रीतम मिश्रा को जेल भेज दिया. दोनों बिहार के गया जिले के रहने वाले हैं. पुलिस पूछताछ में जेल जाने से पहले दोनों अपराधियों ने बताया कि बीएसएफ के भगोड़े जवान जयपुकार राय उर्फ विकास राय के कहने पर 500 एके-47 लाहरदगा स्थित बॉक्साइट खदान के मालिक रवि सिंह को सुपुर्द की जानी थी.

रवि सिंह गोलियों को नक्सलियों तक ले जाता था। पहले जत्थे में विकास ने 295 गालियां दी थीं, लेकिन वह पकड़ा गया। ईश्वरी पांडे ने यह भी बताया कि विकास राय ने बिहार के दाउदनगर निवासी दिलीप सिंह को गाली दी थी. दिलीप सिंह ने उसके साथ गाली-गलौज की और उसे रांची भेज दिया, जहां से वह प्रीतम को लेकर लहरदगा जाने वाला था। गली की खेप लाहरदगा पहुंचाने के लिए दिलीप सिंह ने उसे 30 हजार रुपये दिए थे।

बिहार के भोजपुर जिले के शाहपुर निवासी जयपुकार राय उर्फ विकास राय करीब 30 महीने पहले अगरतला में अपनी बीएसएफ इकाई से फरार हो गया था. इसके बाद विभाग ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया। विभाग छोड़ने के बाद वह गाली-गलौज का अवैध धंधा करने लगा। करीब 18 महीने पहले बिहार एटीएस ने उसे जहानाबाद के अरवल मर्द के पास से अवैध रूप से गाली-गलौज और हथियारों के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. जेल से जमानत पर छूटने के बाद जयपुकार फिर उग्रवादियों को गाली देने लगा। 

राँची न्यूज़ डेस्क !!!