×

Ranchi राज्य निर्वाचन आयोग से चतरा DC की शिकायत
 

 

झारखण्ड न्यूज़ डेस्क, राज्य में विपक्षी भाजपा ने चतरा डीसी सह जिला चुनाव अधिकारी के खिलाफ राज्य चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है. भाजपा का तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल राज्य चुनाव आयोग के पास गया है और इस संबंध में सचिव को एक ज्ञापन सौंपा है। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश प्रवक्ता सरोज सिंह, प्रदेश मीडिया के सह प्रभारी अशोक बदाइक और लो सेल के प्रदेश संयोजक सुधीर श्रीवास्तव शामिल थे.

भाजपा नेताओं ने ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि पहले चरण का पंचायत चुनाव चल रहा है. इसी क्रम में चतरा डीसी सह जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा कुछ विशेष मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा था. वहीं सोनपुर मतदान केंद्र के सीमा पंचायत वार्ड क्रमांक 4 व 5 तथा क्रमोन्नत मध्य विद्यालय हस्बो के वार्ड क्रमांक 8, 9 व 10 से सभी प्रत्याशियों के बूथ एजेंटों को जबरन बेदखल कर दिया गया.

भाजपा नेताओं ने कहा कि लोकतंत्र और पंचायत नियमों के तहत मतदान केंद्र के अंदर और बाहर प्रत्येक बूथ पर उम्मीदवार अपने दो एजेंट रख सकते हैं. इससे फर्जी मतदान पर रोक लगेगी। भाजपा नेताओं ने कहा कि पहले चरण के मतदान के दौरान जिस तरह से चतरा डीसी सह जिला चुनाव अधिकारी ने बूथ एजेंटों को मतदान केंद्रों से बेदखल किया था. इसने न केवल उम्मीदवारों के अधिकारों का हनन किया है बल्कि राज्य चुनाव आयोग द्वारा स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने की घोषणा को भी चुनौती दी है।

राँची न्यूज़ डेस्क !!!