×

राजस्थान में आकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कही ये बड़ी बात, बोले-2014 से पहले लोग भूख से मरते थे

 
राजसमंद न्यूज़ डेस्क !!! उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक दिवसीय चुनावी दौरे पर राजस्थान पहुंचे. उन्होंने चित्तौड़गढ़, राजसमंद और जोधपुर में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो और जनसभाओं को संबोधित किया. सीएम ने कहा कि 2014 से पहले लोग भूख से मरते थे, अकाल पड़ता था. गरीब भूख से मरते थे, किसान आत्महत्या करता था, युवा पलायन को मजबूर था लेकिन पिछले 4 साल से आपने देखा है कि 80 करोड़ देशवासियों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। जबकि पाकिस्तान की जनता रोटी के लिए तरस रही है. पाकिस्तान आज बदहाल जिंदगी जी रहा है, आए दिन मस्जिदों में धमाके हो रहे हैं.

पाकिस्तान सबसे पहले स्पष्टीकरण देने वाला है...हमा कोई हाट नहीं

उन्होंने कहा कि आपने 10 साल में भारत को बदलते देखा है, आज पीएम मोदी के नेतृत्व में दुनिया भर में भारत का मान बढ़ा है. सीमाएं सुरक्षित कर ली गई हैं. आज भारत की सीमा पर कोई भी आक्रमण नहीं कर सकता। आज जब कोई तेज आवाज में पटाखा फोड़ता है तो पाकिस्तान सबसे पहले सफाई देता है कि इसमें हमारा कोई हाथ नहीं है. कांग्रेस के समय में आतंकवादियों को बिरयानी खिलाई जाती थी।

एक वर्ग है जो नहीं चाहता कि भारत का विकास हो

सीएम ने कहा कि सांप्रदायिक और जातीय सोच के कारण देश को पहले ही काफी नुकसान हो चुका है. उन्होंने कहा, 'एक तरफ जहां पीएम मोदी विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए जनता के बीच पहुंच रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ ऐसे लोग भी हैं जो भारत को विकास नहीं बल्कि गिरावट की स्थिति में देखना चाहते हैं.'

इस दौरान सीएम योगी ने कहा- भगवान राम के बारे में कहा जाता था कि राम का जन्म नहीं हुआ था. जो लोग आस्था का सम्मान नहीं कर सकते, राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूत नहीं कर सकते, विरासत और विकास की यात्रा में भाग नहीं ले सकते, उन्हें सत्ता का कोई अधिकार नहीं है। कांग्रेस देश की सुरक्षा और आस्था से खिलवाड़ करने वाली पार्टी है.