×

Rajsamand  15 साल की रेप पीड़िता ने बच्ची को जन्म दिया
 

 

राजस्थान न्यूज डेस्क, राजसमंद में रेप की शिकार 15 साल की बच्ची ने बेटी को जन्म दिया. सगीरा के साथ नौ महीने पहले किशोरी ने दुष्कर्म किया था। पीड़िता ने डर के मारे किसी को नहीं बताया। दो महीने पहले उसके पेट में दर्द हुआ और जब वह डॉक्टर के पास गई तो पता चला कि वह गर्भवती है। पीड़िता की मां नहीं है और पिता मजदूरी करता है।

दो दिन पहले किशोरी को लेबर पेन हो रहा था। आरके अस्पताल में उसने नॉर्मल डिलीवरी में एक बच्ची को जन्म दिया। बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष कोमल पालीवाल, पीएमओ डॉ. ललित पुरोहित, डॉ. मंजू पुरोहित और डॉ. राठौर ने नाबालिग के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. पुजारी ने नाबालिगों के इलाज और अन्य सुविधाओं की अलग से व्यवस्था की।

जिला बाल कल्याण समिति ने जिलाधिकारी नीलाभ सक्सेना से बात की. किशोरी के बारे में जानकारी दी और विशेष राहत व सहायता मांगी। जिला बाल कल्याण समिति ने इस मामले पर विशेष संज्ञान लिया है। किशोरी के मां बनने की जानकारी बाल आयोग को भी दी जा रही है। चाइल्ड लाइन राजसमंद एवं सपोर्ट पर्सन द्वारा रिपोर्ट जिला बाल कल्याण समिति को सौंपी जा रही है. ताकि युवती व उसकी बेटी के हित में बेहतर कार्य किया जा सके।

राजसमंद न्यूज डेस्क!!!