×

Rajsamand राजसमन्द में 4 महीने की मनस्वी को मिले माता-पिता
 

 

राजस्थान न्यूज डेस्क, तीन माह पूर्व राजसमंद जिला अस्पताल के पालने में मिली नवजात बच्ची को मंगलवार को नए माता-पिता मिले। इस दौरान जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना की उपस्थिति में बाल कल्याण समिति द्वारा कागजी कार्रवाई के बाद बच्चे को भावी माता-पिता को सौंप दिया गया.

उल्लेखनीय है कि तीन माह पूर्व कुछ घंटे की नवजात बच्ची को पालने में रखा गया था। जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाल कल्याण समिति के आदेश से शिशु गृह में रखा गया है। बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष कोमल पालीवाल ने बताया कि बच्ची से मिलने के बाद 30 दिन तक बच्ची को लेकर किसी को कोई आपत्ति नहीं होने पर उसे कानूनी मुक्त कर दिया गया. तब सहायक निदेशक एवं अधीक्षक जयप्रकाश सिंह चरण के निर्देश पर शिशु गृह के समन्वयक प्रकाश साल्वी ने गोद लेने की प्रक्रिया की।

बच्ची को गोद लेने की प्रक्रिया के तहत मंगलवार को आंध्र प्रदेश निवासी के भावी माता-पिता के चयन के बाद बालिका शिशु गृह पहुंची। जहां केंद्रीय दत्तक ग्रहण संसाधन प्राधिकरण के नियमों के तहत कार्यवाही पूरी की गई। राजसमंद जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने नवजात मनस्वी को गोद में लेकर भावी माता-पिता को सौंप दिया।

राजसमंद न्यूज डेस्क!!!