×

Raipur CG के पंचायत चुनावों में रैली-सभा बैन
 

 


छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क अनियंत्रित कोरोना में संक्रमण का असर चुनाव पर भी पड़ रहा है। भारत के चुनाव आयोग को पांच राज्यों में चुनाव और चुनाव के लिए सीटों पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया गया है। अब छत्तीसगढ़ त्रिपुटी राज्य चुनाव कनेक्शन ने यहां लोकसभा चुनाव में रैलियों, सभाओं और जुलूसों पर भी अपनी पकड़ बना ली है.

राज्य निर्वाचन वाहन द्वारा जारी नए आदेश के अनुसार हमने उपचुनाव में रोड शो, साइकिल, बाइक, रैलियां, आम सभा, जुलूस के रूप में पंचायतों के प्रचार पर रोक लगा दी है. उम्मीदवार घर-घर जाकर प्रचार करने में सक्षम थे। इस बीच, उनकी अभियान टीम में अधिकतम चार लोग हो सकते हैं। मेरी आशा पर भी विचार किया जाएगा। जिला पंचायत और जनपद चुनाव के लिए प्रत्याशी प्रत्याशी को एक ही वाहन की अनुमति देंगे। इस वाहन में केवल चार लोग ही बैठ सकते हैं। अंदर प्रत्याशी को खुद भी शामिल किया जाएगा।

प्रदेश चुनाव ठाकुर राम सिंह ने कहा कि कोविड-19 की सुरक्षा के साथ-साथ चुनाव कर के लिए कांग्रेस का अहंकार जिम्मेदार है. इससे पूर्व उन्होंने कलेक्टर कोविड-19 से बचाव के लिए सभी आवश्यक उपाय करने के निर्देश दिए, जो सभी नेताओं के चुनाव के लिए आवश्यक थे। वर्तमान संक्रमण के लिए अतिरिक्त उपाय करने की आवश्यकता है, इसलिए शंकु अलग से चालू होते हैं।

रायपुर न्यूज़ डेस्क