×

Raipur छत्तीसगढ़ में आज भी मौसम का यलो अलर्ट:रायपुर सहित कई जिलों में सुबह धुंध की चादर
 

 

छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क,  छत्तीसगढ़ में पवन कन्वर्जन के कारण मौसम परिवर्तन हुआ है। मंगलवार सुबह रायपुर सहित कई जिलों कोहरे की कुंडली में चंद्राकार होते रहे। वहीं सरगुजा मुख्यालय सहित आसपास के अपवित्र क्षेत्रों में आज भी गार-चमक के साथ बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने येलो ऑफर जारी किया है।

रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और सरगुजा सहित प्रदेश के 16 जिलों में सोमवार को गार-चमक के साथ बारिश हुई थी। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 2 दिनों में प्रदेश के तापमान में कोई बदलाव का अनुमान नहीं है. उसके बाद प्रदेश के सरगुजा में 2 से 3 डिग्री की गिरावट होगी।

सोमवार को प्रदेश के 16 जिलों में बारिश हुई। रायगढ़ में सबसे ज्यादा बारिश का रिकॉर्ड। यहां 70.1 मिमी बारिश हुई। रायपुर में 6.9 मिमी, सिमगा में 10 मिमी, गरियाबंद में 11.2 मिमी, अंबिकापुर में 8.2 मिमी, कुनकुरी में 7.4 मिमी, कोरिया में 6.7 मिमी और बिलासपुर में 3.8 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है।

इसलिए दूसरा मौसम

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि, उत्तर पश्चिम से आ रही अवांछित हवा और बंगाल की खाड़ी से युक्त गर्म हवा आने के कारण पवन कंवर्जन जोन बना है। यह प्रदेश बिलासपुर के आसपास है। इस वजह से आया है प्रदेश के मौसम में बदलाव।

रायपुर न्यूज़ डेस्क !!!