×

Raipur गर्मी से अगला सप्ताह मिलेगी राहत, छह से बारिश की संभावना

 

रायपुर न्यूज डेस्क।। भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को आने वाले सप्ताह में गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग का कहना है कि मौसम का मिजाज बदलने वाला है और 6 अप्रैल से राज्य में बारिश शुरू होने की संभावना है.

हालांकि, पश्चिमी हवाओं के कारण गुरुवार को राज्य में मौसम शुष्क रहेगा और अधिकतम तापमान में मामूली वृद्धि संभव है. बुधवार को राज्य में तिल्दा सबसे गर्म रहा, एआरजी तिल्दा में अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बुधवार को रायपुर समेत प्रदेश के अन्य हिस्सों में मौसम शुष्क रहा. अधिकतम तापमान में वृद्धि के कारण आर्द्रता में भी काफी वृद्धि हुई है। दोपहर में तेज धूप के साथ गर्म हवाएं चलने लगी हैं और लोग गर्मी से बेहाल होने लगे हैं. गर्मी बढ़ने के कारण इन दिनों शहर के विभिन्न इलाकों में जगह-जगह कोल्ड ड्रिंक के ठेले नजर आ रहे हैं और यहां ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है.

रायपुर का अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक रहा। मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि 6 अप्रैल से मौसम के मिजाज में कुछ बदलाव आएगा और बारिश का दौर शुरू हो जाएगा, जिससे अप्रैल का दूसरा सप्ताह राहत भरा हो सकता है।

छत्तिसगढ न्यूज डेस्क।।