×

Raipur पहले चरण के मतदान से पहले छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस की बढी टेंशन, इन दो दिग्‍गज नेताओं ने पार्टी छोड भाजपा में शामिल

 

रायपुर न्यूज डेस्क।।  लोकसभा चुनाव 2024 से पहले छत्तीसगढ़ में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. इस बीच कांग्रेस को एक ही दिन में दो बड़े झटके लगे हैं. लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व विधायक शिशुपाल सोरी ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है. खबरों के मुताबिक शिशुपाल सोरी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. शिशुपाल सोरी गुरुवार शाम रायपुर में अपने समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

इधर, बिलासपुर में तीन दिन पहले कांग्रेस से नामांकन फॉर्म खरीदने वाले प्रदेश कांग्रेस कार्यसमिति सदस्य विष्णु यादव भी कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए हैं। सीएम विष्णुदेव साय की मौजूदगी में विष्णु यादव ने बीजेपी में प्रवेश किया. इसके अलावा कांग्रेस विधायक चंद्रदेव राय के भी बीजेपी में शामिल होने की खबर है.

शिशुपाल सोरी कांग्रेस की खराब नीति और उपेक्षा से दुखी थे
मीडिया से बात करते हुए शिशुपाल शौरी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से काफी प्रभावित हैं. उन्होंने कहा, पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ को आदिवासी मुख्यमंत्री देकर आदिवासियों का सम्मान बढ़ाया है. शिशुपाल शौरी ने कहा कि 10 साल तक कांग्रेस में ईमानदारी से काम करने के बाद भी उन्हें पार्टी में नजरअंदाज किया गया. लेकिन अब उन्होंने मन बना लिया है कि वह आम लोगों के हित में काम करने वाली बीजेपी में शामिल होकर लोगों की सेवा करेंगे.

शिशुपाल शोरी के साथ बालोद क्षेत्र के कई कांग्रेसी भी आज बीजेपी में शामिल होने वाले हैं. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से पहले कांग्रेस नेता शिशुपाल सोरी बीजेपी में शामिल होंगे. आपको बता दें कि विधायक होने के बावजूद छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में शिशुपाल सोरी का टिकट काट दिया गया था.

बिलासपुर सीट से देवेन्द्र यादव को टिकट दिये जाने से विष्णु यादव नाराज थे।
बिलासपुर लोकसभा सीट से देवेन्द्र यादव को टिकट दिये जाने से वे नाराज थे। नामांकन फॉर्म खरीदने के बाद विष्णु यादव ने कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि उनके साथ बार-बार अन्याय हो रहा है. उनके नाम की घोषणा होते ही टिकट बदल दिया जाता है. वह पहले एआईसीसी के प्रतिनिधि रह चुके हैं।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस में लगातार झटके देखने को मिल रहे हैं. इससे पहले भी बिलासपुर, जगदलपुर और छत्तीसगढ़ के अन्य शहरों से कई बड़े नेता कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं.

छत्तिसगढ न्यूज डेस्क।।