×

Raipur मोदी का कांग्रेस पर पलटवार, वे आपकी संपत्ति दीमक की तरह चाट जाऐंगे...

 

रायपुर न्यूज डेस्क।।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस की मंशा आपकी कमाई हुई संपत्ति को लूटने की है. कांग्रेस चाहती है कि जो संपत्ति आपने मेहनत से जमा की है, वह आपके बच्चों को न मिले।

सरगुजा में चुनावी रैली में मोदी ने कहा, कांग्रेस के खतरनाक इरादे एक के बाद एक उजागर हो रहे हैं. शाही परिवार के राजकुमार के एक सलाहकार ने कुछ समय पहले कहा था कि मध्यम वर्ग पर अधिक टैक्स लगाया जाना चाहिए. अब ये लोग उससे भी एक कदम आगे निकल गए हैं. अब कांग्रेस का कहना है कि वह विरासत कर लगाएगी। माता-पिता से प्राप्त विरासत पर भी कर लगेगा। आपने अपनी मेहनत से जो धन इकट्ठा किया है, वह आपके बच्चों के पास नहीं जाएगा, बल्कि कांग्रेस सरकार उसे छीन लेगी।

यानी कांग्रेस का मंत्र है- जिंदगी में भी और जिंदगी के बाद भी कांग्रेस को लूटो. जब तक आप जीवित हैं, कांग्रेस आप पर अधिक कर लगाएगी और आपके चले जाने पर आपके परिवार पर विरासत करों का बोझ डाला जाएगा। मोदी ने कहा, जो लोग पूरी कांग्रेस पार्टी को अपनी पैतृक संपत्ति मानते थे और इसे अपने बच्चों को सौंप देते थे, वे अब नहीं चाहते कि भारतीय अपनी संपत्ति अपने बच्चों को सौंपें।

पार्टी को पैतृक संपत्ति समझा...बच्चों को सौंप दिया
जिन लोगों ने पूरी कांग्रेस पार्टी को अपनी पुश्तैनी संपत्ति समझकर अपने बच्चों को दे दी। वे अब नहीं चाहते कि भारतीय अपनी संपत्ति उनके बच्चों को सौंपें। यह आपसे कांग्रेस सरकार का पंजा भी छीन लेगा।

मूल्यों से लेकर संस्कृति तक हमारा देश उपभोक्तावादी नहीं है। हम संचय, संवर्धन और संरक्षण में विश्वास करते हैं। लोग कड़ी मेहनत करते हैं और अपनी जरूरत के हिसाब से खर्च करते हैं। कांग्रेस भारत के मूलभूत मूल्यों और संस्कृति पर बड़ा हमला करने जा रही है।'
-नरेंद्र मोदी

कांग्रेस ने कहा, उसका बयान से कोई लेना-देना नहीं है
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि देश में एक संविधान है, विरासत कर कानून लाने का कांग्रेस का कोई इरादा नहीं है. वे ये सब सिर्फ वोट के लिए कह रहे हैं. इस बीच, पार्टी प्रवक्ता जयराम रमेश ने कहा कि पित्रोदा उन मुद्दों पर स्वतंत्र विचार व्यक्त करते हैं जिनके बारे में वह दृढ़ता से महसूस करते हैं। अमेरिकी विरासत कर पर बयान उनकी निजी राय है और इसका कांग्रेस पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है।

कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति फिर खुली: शाह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पित्रोदा के बयान ने एक बार फिर कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति को उजागर कर दिया है. सैम ने बहुसंख्यकों की संपत्ति जब्त करने और उसे अल्पसंख्यकों के बीच वितरित करने की पार्टी की मंशा की पुष्टि की। इससे साबित होता है कि गरीबों, दलितों, युवाओं, आदिवासियों और पिछड़े वर्गों का सशक्तिकरण कभी भी कांग्रेस के एजेंडे में नहीं था।

छत्तिसगढ न्यूज डेस्क।।