×

Raipur भाजपा-कांग्रेस ने चुनाव तीसरे चरण से पहले एक-दूसरे पर भ्रम फैलाने की राजनीति करने का लगा रहे आरोप

 

रायपुर न्यूज डेस्क।। छत्तीसगढ़ की सातों लोकसभा सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने अपनी-अपनी सियासत तेज कर दी है. 7 मई को चुनाव होने हैं. इससे पहले बीजेपी और कांग्रेस दोनों एक दूसरे पर भ्रम की राजनीति करने का आरोप लगाते रहे हैं. सार्वजनिक मंचों से भ्रम तोड़ने की कोशिश की जा रही है. इसके लिए दोनों पार्टियों ने इंटरनेट मीडिया से लेकर सड़क तक अपने कार्यकर्ताओं को तैनात कर दिया है.

बीजेपी कह रही है कि कांग्रेस यह भ्रम फैला रही है कि चुनाव के बाद महतारी वंदन योजना का लाभ नहीं मिलेगा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर संविधान बदल जाएगा. आरक्षण ख़त्म हो जायेगा. वहीं, कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी के लोग महिलाओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं कि अगर कांग्रेस आई तो वे महिलाओं को सालाना 1 लाख रुपये नहीं दे पाएंगे, क्योंकि सरकार के पास इतना बजट नहीं है.

कांग्रेस का मानना ​​है कि उसका घोषणापत्र इतना प्रभावी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री तक सभी भाजपा नेता कांग्रेस की न्याय की गारंटी के बारे में भ्रम फैला रहे हैं, लेकिन यह भ्रम नहीं रहेगा। इस चुनाव में जनता भाजपा को करारा जवाब देगी।

बीजेपी ने कहा- कांग्रेस भ्रम फैलाना बंद करे
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ में महिलाओं के लिए संचालित महतारी वंदन योजना की तीसरी किस्त उनके खाते में हस्तांतरित कर दी गई है। यह कांग्रेस को करारा जवाब है, जो लगातार छत्तीसगढ़ की जनता के बीच यह भ्रम पैदा कर रही है कि महथरी वंदन योजना केवल चुनाव तक चलेगी और उसके बाद बंद कर दी जायेगी।

उन्होंने जनता को आगाह भी किया है कि कांग्रेस पार्टी इस योजना को लेकर भ्रम फैला रही है कि चुनाव के बाद इसे बंद कर दिया जाएगा. उनके झूठ पर विश्वास न करें. क्या होगा अगर कांग्रेस पार्टी अपनी नफरत की दुकान से निर्दोष जनता को झूठ परोसना बंद कर दे और अपनी बची हुई ऊर्जा का उपयोग अपनी टूटी हुई पार्टी को एक साथ लाने में करे? क्योंकि छत्तीसगढ़ में मोदी की गारंटी और विष्णु का सुशासन है। मोदी की गारंटी का मतलब है गारंटी पूरी होगी.

ये तर्क कांग्रेस दे रही है
प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने तर्क दिया कि चुनाव से पहले योजना बनाना भाजपा का चरित्र है। आरक्षण खत्म करने के लिए लाखों रिक्त पदों पर बेरोजगारों की भर्ती नहीं कर रहे हैं। बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कुछ नेता भी सार्वजनिक मंचों से आरक्षण खत्म करने की बात कर चुके हैं. कांग्रेस भ्रम नहीं फैला रही है, भाजपा भ्रम फैला रही है, कांग्रेस सरकार बनी तो महिलाओं से मंगलसूत्र छीन लेगी और संपत्ति बांट देगी। मुस्लिमों को आरक्षण देंगे और महिलाओं को न्याय की गारंटी का लाभ नहीं देंगे।

छत्तिसगढ न्यूज डेस्क।।