×

Raipur छत्तीसगढ़ में 6 जिलों के कलेक्टर बदले
 

 

छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क सरकार ने इस साल छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की है। जिसमें विभाग-निदेशालय से लेकर निगम तक के प्रशासनिक प्रमुखों का तबादला कर दिया गया है. इस फेरबदल से 25 अधिकारी प्रभावित हुए हैं। कोरिया, बलूदाबाजार-भाटापारा, महासमुंद, नारायणपुर, गरियाबंद और गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिलों के कलेक्टर बदले गए हैं. इस बीच सीनियर आईपीएस दीपांशु काबरा का कद बढ़ा दिया गया है। अब तक अपर परिवहन आयुक्त रहे काबरा को अब आयुक्त बनाया गया है।

सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से देर रात जारी आदेश के अनुसार 2008 बैच के आईएएस अधिकारी श्यामलाल धवड़े को कोरिया के कलेक्टर पद से हटाकर बस्तर का आयुक्त बनाया गया है. धवड़े की जगह 2014 बैच के कुलदीप शर्मा को कोरिया का कलेक्टर बनाया गया है। कुलदीप इस समय कोरबा नगर निगम में कमिश्नर थे।

2009 बैच के सुनील कुमार जैन को बलूदाबाजार-भाटापारा जिला कलेक्टर के पद से हटाकर स्कूल शिक्षा विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है. अब तक महासमुंद के कलेक्टर रहे डोमन सिंह को बलूदाबाजार-भाटापारा का जिला कलेक्टर बनाया गया है. कोरिया और बलूदाबाजार में कलेक्टर बदलने के पीछे क्षेत्र के विधायक और कांग्रेस के नेता प्रशासन से असंतुष्ट बताए जा रहे हैं.

रायपुर न्यूज़ डेस्क