×

Raipur CG के 19 जिलों में अंधड़ का अलर्ट
 

 

छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क, छत्तीसगढ़ में पारा एक बार फिर 45 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है. रविवार को किला 45.1 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे गर्म स्थान रहा। इसके साथ ही पेंड्रा रोड, अंबिकापुर और बस्तर के कई इलाकों में बारिश हुई है. देर शाम रायपुर के आसमान में बादल गरजने लगे। इसके बाद तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। मौसम विभाग ने 19 जिलों में तूफान की चेतावनी दी है।

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को पेंड्रा रोड में 8.9 मिमी, बस्तर और मनोरा में 2-2 मिमी और अंबिकापुर में 1.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। रात के समय पेंड्रा रोड में 10.2 मिमी और जगदलपुर में 4 मिमी बारिश हुई। इससे बस्तर और पेंड्रा रोड में दिन के तापमान में भारी गिरावट आई। मौसम विभाग के अनुसार, पेंड्रा रोड में अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस और जगदलपुर में 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रायपुर में अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. बिलासपुर का अधिकतम तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस, राजनांदगांव में 42.7 डिग्री सेल्सियस और अंबिकापुर में 41.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम विभाग ने रविवार शाम को एक त्वरित पूर्वानुमान जारी किया। इस हिसाब से शाम के बाद अगले चार घंटे में राज्य के 19 जिलों में तूफान आने की संभावना है. जिन जिलों का उल्लेख किया जा रहा है उनमें रायपुर, बिलासपुर, पेंड्रा, सूरजपुर, सरगुजा, बलरामपुर, जशपुर, कबीरधाम, बेमेतरा, जांजगीर-चांपा, रायगढ़, बलौदा बाजार, महासमुंद, धमतरी, गरियाबंध, बालोद, कांकेर शामिल हैं। इसमें नारायणपुर और आसपास के जिले शामिल हैं।

रायपुर न्यूज़ डेस्क !!!