×

Raipur मजदूर पिता की बेटी कुंति बनी 12वीं की स्टेट टॉपर
 

 

छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क, शनिवार को 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित किए गए। 12वीं की मेरिट लिस्ट में कुंती का नाम सबसे ऊपर है। रायगढ़ की रहने वाली कुंती ने 500 नंबर की परीक्षा में 491 अंक हासिल किए हैं. कुंती अपने कौशल के कारण लाखों लोगों में से एक साबित हुई हैं। इस साल राज्य भर से 2 लाख 87 हजार 673 बच्चे 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे. कुल मिलाकर कुंती ने 98.20 फीसदी अंक हासिल किए।

कुंती रायगढ़ के बड़े हल्दी क्षेत्र में रहती हैं। कुंती के विद्यालय के प्राचार्य घनश्याम साहू ने बताया कि कुंती के पिता परमेश्वर पेशे से मजदूर हैं. रोज सुबह वे काम की तलाश में निकलते हैं, कभी-कभी ऐसा होता है कि रोजी नहीं मिलती। लेकिन कुंती की आत्मा कभी डगमगाई नहीं। घनश्याम ने कहा कि कुंती हमारे स्कूल आदर्श ग्राम भारती स्कूल की सबसे मेधावी छात्रा है. वह टॉप 10 में भी हैं।

कुंती हर कक्षा की परीक्षा और पुरानी परीक्षा पूरे अंकों के साथ उत्तीर्ण करती रही है। पढ़ाई में उसकी मेहनत को देखकर स्कूल के प्रिंसिपल घनश्याम ने उसकी ट्यूशन फीस माफ कर दी। वह पुसौर में अपने स्कूल तक रोजाना 7 किलोमीटर साइकिल चलाती थी। आज सुबह से ही लोग कुंती को बधाई देने पहुंच रहे हैं और जिला शिक्षा अधिकारी ने भी फोन कर बधाई दी है.

रायपुर न्यूज़ डेस्क !!!