×

Raipur 27 साल बाद महासमुंद में कांग्रेस का अध्यक्ष
 

 

छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क, छत्तीसगढ़ की महासमुंद नगर पालिका में कांग्रेस ने बड़ा बदलाव किया है. यहां हुए नगर पालिका अध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस की राशि महिलांग ने भाजपा के प्रकाश चंद्राकर को भारी अंतर से हराया। अब राशि महिलांग यहां की अध्यक्ष होंगी। 27 साल बाद नगर पालिका में महासमुंद कांग्रेस के अध्यक्ष बने हैं।

महासमुंद नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए गुरुवार को मतदान हुआ। मतदान की प्रक्रिया सुबह 11 बजे शुरू हुई। कांग्रेस की ओर से राशि महिलांग ने फार्म भरा। वहीं, भाजपा की ओर से पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने नामांकन दाखिल किया। इसमें नगर पालिका के 30 पार्षदों ने मतदान किया। जब नतीजे आए तो बीजेपी चिंतित थी. यहां 19 वोट कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में आए। भाजपा प्रत्याशी प्रकाश चंद्राकर को महज 11 वोट मिले। रिटर्निंग ऑफिसर ने राशि महिलांग को जीत का प्रमाण पत्र दिया। भाजपा के लिए यह बेहतर था कि वे अविश्वास प्रस्ताव में अपने खिलाफ वोटों की संख्या में से एक वोट कम करने में सफल रहे। अविश्वास प्रस्ताव को 20 वोट मिले।

जीत के बाद नवनिर्वाचित अध्यक्ष राशि महिलांग ने कहा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की विकास नीति की जीत हुई है. उनकी कुशल रणनीति के दम पर आज 27 साल बाद कांग्रेस को एक बार फिर शहर की सरकार की जिम्मेदारी मिली है. हमारी प्राथमिकता शहर और शहर की मूलभूत सुविधाओं को विकास की गति पर ले जाना है। 

रायपुर न्यूज़ डेस्क !!!