×

Raipur छत्तीसगढ़ में तेज आंधी के साथ बारिश
 

 

छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क, बिलासपुर और सरगुजा संभाग के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश हुई। जिससे पेड़ गिर रहे हैं। कच्छ में घरों की छतें उड़ गईं। पेड़ गिरने से घरों को भी नुकसान पहुंचा है। कई अन्य जिलों में भी तेज हवाएं चल रही हैं। एक दिन पहले भी बिलासपुर-सरगुजा के कई जिलों में आंधी आई थी।

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में तूफान से नुकसान की खबर है. पेंड्रा से कोरबा-मनेंद्रगढ़ तक मुख्य मार्ग पर अदभर और बंधी गांव के पास कई पेड़ गिर गए। जिससे इस रोड पर काफी देर तक रोड जाम रहा। घरों पर गिरे पेड़ भी क्षतिग्रस्त हो गए। कार पर कई जगह पेड़ और गोबर भी गिरे। जिससे लोगों को काफी परेशानी हुई। इन इलाकों में हल्की बारिश भी हुई है।

तूफान और बारिश के कारण पेंड्रा और उसके आसपास के तापमान में काफी गिरावट आई है। शनिवार को पेंड्रा का अधिकतम तापमान जगदलपुर से कम रहा। वहां अधिकतम तापमान 39.9 डिग्री सेल्सियस रहा। जगदलपुर में पारा 40.7 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया, जो अब तक का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया। अंबिकापुर में अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री सेल्सियस और रायपुर में 42.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मुंगेली में शनिवार को अधिकतम तापमान 45.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

रायपुर न्यूज़ डेस्क !!!