×

Raipur कांग्रेस के चिंतिन शिविर में CM भूपेश
 

 

छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री कांग्रेस के नए संकल्प चिंतन शिविर में शामिल होने राजस्थान के उदयपुर पहुंचे हैं. इधर पार्टी समारोह में भूपेश बघेल संगठन के दिग्गज नेताओं के साथ अग्रिम पंक्ति में बैठे नजर आए. सोनिया गांधी के बगल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राहुल गांधी, आनंद शर्मा, गुलाम नबी आजाद, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत बैठे थे.

सभी ने सोनिया गांधी के भाषण को बहुत ध्यान से सुना। इस मौके पर सोनिया गांधी ने सभी नेताओं से कहा कि हमें सुधारों की सख्त जरूरत है. आपको हर दिन काम करने के तरीके को बदलना होगा। हमें अपनी व्यक्तिगत आकांक्षाओं को संगठन के हितों के अधीन रखना होगा। पार्टी ने हम सबको बहुत कुछ दिया है। अब कर्ज चुकाने का समय है। मैं समझता हूं कि और कुछ भी जरूरी नहीं है। साथियों, मेरा आपसे आग्रह है कि यहां अपने विचार खुले रखें, लेकिन केवल एक ही संदेश जाना चाहिए। हम संगठन की शक्ति, दृढ़ संकल्प और एकता के संदेश को अक्षुण्ण रखना चाहते हैं।

कांग्रेस के रिफ्लेक्शन कैंप की जानकारी मीडिया को देते हुए अजय माकन ने कहा कि 'एक परिवार, एक टिकट' की व्यवस्था पर विचार किया जा रहा है. टिकट तभी मिलेगा जब परिवार के किसी अन्य सदस्य ने कम से कम पांच साल तक संगठन के लिए काम किया हो। जो कोई भी निरंतर पद धारण करता है उसे इस्तीफा देना होगा और यदि वह व्यक्ति उसी पद पर लौटता है तो तीन साल की कूलिंग ऑफ अवधि होगी।

रायपुर न्यूज़ डेस्क !!!