×

Raipur प्रदेश में पहले की तरह फ्री में लगती रहेगी बूस्टर डोज
 

 


छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क,  प्रदेश में 18 से 59 साल उम्र के लोगों को बूस्टर डोज के लिए पैसे देने की अभी आवश्यकता नहीं पड़ेगी. केन्द्र और राज्य सरकार ने फ्री बूस्टर डोज अभियान पर कोई नया आदेश जारी नहीं किया है. इसलिए प्रदेश का स्वास्थ्य अमला इस अभियान को अगले आदेश तक जारी रखेगा.

देश के आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर 15 जुलाई से 30 सितंबर तक 75 दिनों के लिए फ्री बूस्टर डोज अभियान चलाया जाना था. अभियान के अंतिम दिन शाम तक अभियान को बंद करने को लेकर केंद्र से कोई दिशा-निर्देश जारी नहीं किया है.
स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है, अभियान बंद करने को लेकर शाम तक कोई सूचना नहीं मिली है. ऐसे में यह अभियान लगातार चलता रहेगा. 18 से 59 उम्र के 1.70 करोड़ से अधिक लोगों में से अब तक 54.25 लाख लोगों ने ही बूस्टर डोज लगवाई है. कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने से लोगों में इसे लेकर रुचि खत्म भी हो गई है.
रायपुर जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. प्रणव वर्मा ने बताया, केंद्र व राज्य से अब तक फ्री बूस्टर डोज अभियान को बंद करने दिशा-निर्देश नहीं मिले हैं. जिले के पास पर्याप्त वैक्सीन है. ऐसे में लोगों का ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण करने अभियान चलते रहे

रायपुर न्यूज़ डेस्क !!!