×

Pulwama कश्मीर का जवान पेरिस ओलंपिक में बढाऐगा शान, 2022 में कई प्रतियोगिताओं में बजा चुके जीत का डंका

 

पुलवामा न्यूज़ डेस्क ।। इस साल फ्रांस की राजधानी पेरिस में होने वाले ओलंपिक खेलों में कश्मीर का एक बेटा भी अपनी राइफल से स्वर्ण पदक जीतने का लक्ष्य रखेगा. इनका नाम आमिर अहमद बट है. सेना में जेसीओ के पद पर तैनात आमिर अहमद बट दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग के दमहाल के रहने वाले हैं। आमिर अहमद ने साल 2022 में शूटिंग करने का फैसला किया.

अच्छी निशानेबाजी के कारण स्नाइपरों को सेना में भर्ती किया जाता था
आमिर अहमद के मुताबिक, जब वह सेना में शामिल हुए तो शूटिंग में उनके अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें स्नाइपर की जिम्मेदारी दी गई। इसके बाद उन्होंने सेना द्वारा आयोजित विभिन्न शूटिंग प्रतियोगिताओं में भाग लिया और 2022 में उन्होंने राष्ट्रीय स्तर की शूटिंग प्रतियोगिताओं में भाग लेना शुरू किया और दो स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य पदक जीते।

इन जगहों पर आमिर ने बाजी मार ली है
पिछले साल उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शूटिंग प्रतियोगिताओं में प्रवेश किया था. उन्होंने दक्षिण कोरिया, क्रोएशिया और पेरू में आयोजित प्रतियोगिताओं में एक स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य पदक जीता। आमिर इन दिनों दक्षिण कोरिया में आयोजित विश्व कप शूटिंग प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं और उन्होंने वहां शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक जीता है।

जम्मू एंड कश्मीर न्यूज़ डेस्क ।।