×

Pulwama लोकसभा चुनाव से पहले घाटी में दहशतगर्दों ने बिहार के युवक की गोली मारकर की हत्या

 

पुलवामा न्यूज़ डेस्क ।। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार देर शाम आतंकियों ने बिहार के एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। टारगेट किलिंग की यह घटना लोकसभा चुनाव के दौरान जबालीपोरा इलाके में हुई थी. युवा राजू शाह अपने परिवार के साथ जबालीपोरा में किराए पर रहता था और पकौड़े बेचता था।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, कुछ आतंकी उसकी रेहड़ी वाले के पास पहुंचे और गोलियां बरसाकर भाग गए। राजू की गर्दन और पेट में गोलियां लगीं। लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारी और जवान मौके पर पहुंचे। पूरे इलाके में खोजी कुत्तों की मदद से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

इस साल जम्मू-कश्मीर में गैर-कश्मीरियों पर यह लगातार तीसरा आतंकी हमला है

कश्मीर में आतंकी लगातार गैर कश्मीरियों को टारगेटेड किलिंग के तहत निशाना बना रहे हैं. अनंतनाग में बिहार निवासी राजू की हत्या इस साल किसी गैर-कश्मीरी पर हुआ तीसरा हमला है. 7 फरवरी को आतंकियों ने श्रीनगर में पंजाब के अमृतसर निवासी अमृतपाल सिंह और रोहित माशी की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

हमले में रोहित घायल हो गया और 8 फरवरी को उसकी मौत हो गई. 8 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दौरान शोपियां जिले में आतंकवादियों ने एक गैर-कश्मीरी कैब ड्राइवर परमजीत सिंह को गोली मारकर घायल कर दिया था. अब 17 अप्रैल को आतंकियों ने तीसरी घटना को अंजाम दिया है.

सुरक्षा बलों ने बुधवार को कश्मीर के अनंतनाग जिले से दो संदिग्ध आतंकवादियों को हथियारों और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया। चिनार कॉर्प्स ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि बिजबिहार में सेना पुलिस द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया था। इस बीच, दो संदिग्धों को हथियार, एक हथगोला और अन्य युद्ध सामग्री के साथ पकड़ा गया है। पुलिस ने शक के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया.

जम्मू एंड कश्मीर न्यूज़ डेस्क ।।