×

Pratapgarh बूथों का माहौल बेहतर बना रहे सिपाही-चौकीदार

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  लोकसभा चुनाव में इस बार बूथ पर कोई भी समस्या न आए इसके लिए सिपाहियों के साथ ही चौकीदारों को सक्रिय कर दिया गया है. वे लगातार बूथ की स्थित और वहां के माहौल को बेहतर बनाने का काम कर रहे हैं.

जिले की लोकसभा सीट पर  मई को वोट पड़ेंगे. प्रतापगढ़ लोकसभा के साथ ही कौशांबी लोकसभा में आने वाले कुंडा व बाबागंज विधानसभा क्षेत्र के बूथों पर भी सकुशल मतदातन का जिम्मा जिला प्रशासन का है. ऐसे में प्रतापगढ़ के 10 मतदान केंद्र के 1902 बूथ और कौशांबी की दो विधानसभा क्षेत्र के 444 मतदान केंद्र के 719 बूथ का अध्ययन करने के लिए सिपाही व चौकीदारों को जिम्मेदारी दे दी गई है. यह लोग बूथ के सभी मतदाताओं के साथ ही वहां के माहौल का अध्ययन कर रहे हैं. साथ ही राजनैतिक लोगों की बाबत जानकारी कर रहे हैं.

चुनाव तक अनुमति लेने के बाद ही अफसर छोड़ सकेंगे जिला मुख्यालय

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे प्रशासन ने अफसरों, कर्मचारियों को अलग-अलग जिम्मेदारियां बांट दी है. अब जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव रंजन ने निर्देश दिया है कि बिना लिखित अनुमति लिए कोई अधिकारी, कर्मचारी मुख्यालय नहीं छोड़ेगा. निर्वाचन आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई है. इसके तहत जिले में निर्वाचन की अधिसूचना के लिए  अप्रैल और मतदान के लिए  मई तिथि निर्धारित की गई है. ऐसे में जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव रंजन की ओर से शांतिपूर्ण और पारदर्शी चुनाव कराने के लिए तैयारियां तेज कर दी गई हैं. निर्वाचन की तैयारियों में लेटलतीफ न हो, इसके लिए उन्होंने जिले के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों के मुख्यालय छोड़ने पर रोक लगा दिया है. उन्होंने कहा है कि यदि किन्ही अपरिहार्य कारणों से मुख्यालय से बाहर जाने की आवश्यकता है तो इसके लिए लिखित अनुमति प्राप्त कर लें. इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

 

 

प्रतापगढ़ न्यूज़ डेस्क