×

Pratapgarh Uttrapradesh लाइसेंसी बंदूक संग लाखों की चोरी

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  रिटायर सूबेदार मेजर के बंद घर का गेट काटकर चोर उनकी लाइसेंसी बंदूक, 50 कारतूस, बेटे की राइफल के 20 कारतूस , दो लाख रुपये नकद समेत लाखों के जेवर समेट ले गए. सूचना पर एसओ, सीओ सिटी ने फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचकर छानबीन की.

अंतू थाना क्षेत्र के नरी गांव निवासी शिवशंकर सिंह सूबेदार मेजर पद से रिटायर हुए हैं. उनका बेटा राजकुमार सिंह भी सेना में मेजर है. गुवाहाटी में उसकी तैनाती है. शिवशंकर सिंह, उनके परिवार के लोग लखनऊ स्थित मकान में रहते हैं. बीच-बीच में खेत देखने गांव आते हैं. आठ  को शिवशंकर, उनकी पत्नी, बेटा गांव के घर को बंद करके लखनऊ गए थे.  दोपहर सभी लोग घर पहुंचे. बाहर गेट से अंदर घुसे तो मेन गेट कटा पाया. चोरों ने ड्रिल मशीन से काटकर होल कर दिया था. सभी कमरे के ताले टूटे थे. अंदर रखी शिवशंकर की एकनली लाइसेंसी बंदूक, उसके 50 कारतूस, बेटे की लाइसेंसी राइफल के 20 कारतूस, अलमारी में रखे दो लाख रुपये नकद, पत्नी और बहू के लाखों के जेवर चोरी हो गए थे. घर के कागजात, गैस की पासबुक आंगन में जलाई गई थी. पीड़ित की सूचना पर जितेंद्र सिंह, सीओ सिटी शिव नारायण वैश ने मौके पर पहुंचकर जांच की. साथ आई फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य संकलित किया. एसओ जितेंद्र सिंह ने बताया कि अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है.

संदिग्धदशा में युवती की मौत

महेशगंज थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती की शादी दो वर्ष पूर्व गोंडवा गांव में हुई थी. लेकिन युवती का गांव के ही युवक से शादी के पहले से प्रेम संबंध था. शादी के बाद प्रेमी युवती को उसके ससुराल से ही भगा लाया और गांव में ही रहने लगा. मायके वालों ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन युवती के बालिग होने पर मामला रफा दफा हो गया. तभी से युवती प्रेमी संग मायके में ही रह रही थी.  दोपहर बाद अचानक युवती के सिर में दर्द हुआ तो उसे बाजार के एक निजी चिकित्सक पास ले जाया गया. यहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

 

 

प्रतापगढ़ न्यूज़ डेस्क