×

Pratapgarh Uttrapradesh टीम ने मोटो जीपी ट्रैक की जांच कर रिपोर्ट बनाई

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  मोटो जीपी बाइक रेस में वित्तीय अनियमितता सामने आने के बाद यमुना प्राधिकरण की टीम ने  बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (बीआईसी) पहुंचकर भौतिक निरीक्षण किया. टीम ने रेस के लिए तैयार ट्रैक समेत अन्य विकसित सुविधाओं की रिपोर्ट तैयार की. यह रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी.

आयोजनकर्ता कंपनी पर लगे आरोप और कार्यों के आधार पर ही आगे की कार्रवाई का निर्णय लिया जाएगा. मोटो जीपी के आयोजन के बाद कई कंपनियां वित्तीय अनियमितता को लेकर यमुना प्राधिकरण आई थीं. उन्होंने शिकायत की थी कि मोटो जीपी कराने वाली कंपनी ने भुगतान नहीं किया. प्राधिकरण ने जांच में पाया कि आयोजनकर्ताओं का नेशनल डिटेक्टिव सिक्योरिटी एंड एलाइड मैनेजमेंट कंपनी का 22.49 लाख रुपये का एग्रीमेंट हुआ था. कंपनी ने रेस के दौरान सुरक्षा संबंधी सेवाएं दी थी. सालिटियर इंजीनियरिंग कंस्ट्रक्शन ने ट्रैक की मरम्मत और रखरखव का कार्य किया था, जिसका छह करोड़ रुपये का भुगतान नहीं किया गया.

मोटो जीपी रेस में कुल 11 कंपनियों का 37 करोड़ रुपये बकाया होने की पुष्टि हुई है. आरोपों के आधार पर टीम ने बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट का भौतिक निरीक्षण कर रिपोर्ट तैयार की.

महिला से अभद्रता के मामले में केस दर्ज

टीवी चैनल में काम करने वाली महिला ने चेयरमैन और निदेशक पर बैड टच करने और धमकी देने का आरोप लगाते हुए सेक्टर-113 थाने में केस दर्ज कराया है. पुलिस ने नामजद आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

पीड़ित महिला का कहना है कि दोनों से तंग आकर उसने नौकरी छोड़ दी. इसके बाद भी उसे लगातार परेशान किया जा रहा था. आरोप यह भी है कि टीवी चैनल के निदेशक ने पीड़िता की अनुपस्थिति में उसके मोबाइल का गलत इस्तेमाल किया. दोनों आरोपियों के खिलाफ कुल तीन धाराओं में केस दर्ज हुआ है. इस मामले में पुलिस का कहना है कि नामजद आरोपियों से पूछताछ करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

 

 

प्रतापगढ़ न्यूज़ डेस्क