×

Pratapgarh इंतजार खत्म, पांच माह बाद सत्यापन
 

 


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  पिछले पांच माह से शैक्षणिक व प्रशिक्षण अभिलेखों के सत्यापन की तलाश में जुटे 116 शिक्षकों का इंतजार खत्म हो गया है. बीएसए ने सत्यापन के बाद ऐसे शिक्षकों का पांच माह का लंबित वेतन भुगतान करने का आदेश दिया है. इसको लेकर शिक्षकों में खुशी है।बेसिक शिक्षा विभाग में 69 हजार भर्ती के तहत नियुक्त शिक्षकों का वेतन भुगतान अटका हुआ है। शिक्षक संगठनों की मांग पर सरकार ने बिना सत्यापन के शपथ पत्र लेकर वेतन भुगतान की प्रक्रिया शुरू कर दी थी, लेकिन नियुक्ति की तारीख से पांच माह के लिए वेतन रोक दिया. हालांकि शिक्षक संघों की मांग रही कि रोके गए वेतन का भुगतान एरियर के रूप में किया जाए। विभाग ने सत्यापन के बाद ही भुगतान करने की बात कही थी।

इसके तहत सैंडवा चंद्रिका, सदर, मांधाता के 12-12, रामपुरसंग्रामगढ़ के 11, कलाकणकर के 10, बाबागंज व कुंडा के आठ-आठ, बिहार के सात, गौरा के छह, लक्ष्मणपुर व शिवगढ़ के पांच-पांच, मंगरौरा, संगीपुर व आसपुर चार शामिल हैं. इसमें देवसरा के एक-एक शिक्षक, पट्टी व लालगंज के तीन-तीन और बेलखरनाथधाम के दो-दो शिक्षक शामिल थे।

इन शिक्षकों के हाईस्कूल, इंटर, स्नातक और बीटीसी प्रशिक्षण अभिलेखों का सत्यापन ऑफलाइन किया गया और टीईटी का ऑनलाइन सत्यापन किया गया। इसके बाद बीएसए ने 116 शिक्षकों के बकाया वेतन का भुगतान करने के साथ ही खंड शिक्षा अधिकारियों को सत्यापन की जानकारी देने का आदेश जारी किया है.

प्रतापगढ़ न्यूज़ डेस्क