×

Patna  स्टेट बैंक के सेवानिवृत्त मैनेजर से 54 लाख ठगे

 

बिहार न्यूज़ डेस्क पटना में साइबर अपराधी तरह-तरह के झांसे देकर लोगों की गाढ़ी कमाई लूट रहे हैं. ताजा मामले में शातिरों ने ऑनलाइन ट्रेडिंग का के नाम पर स्टेट बैंक के सेवानिवृत्त मैनेजर से 54 लाख रुपये ठग लिए. अन्य मामले में कारा कर्मी और पशुपालन विभाग के लिपिक से  लाख और  लाख रुपये की ठगी की गई.

राजेंद्र नगर इलाके में रहने वाले मुकेश दास स्टेट बैंक में मैनेजर के पद से 2022 में सेवानिवृत्त हुए हैं. उनके मोबाइल पर साइबर गिरोह की युवती ने फोन कर ऑनलाइन ट्रेडिंग कंपनी ट्रेडएक्स कंपनी में कंपनी में निवेश करने के लिए कहा. मुनाफे के झांसे में आकर मुकेश ने पहले साढ़े ग्यारह लाख ऑनलाइन भेज दिए. बाद में 54 लाख ह हजार 200 निवेश किया. इसके बाद ठगों ने उन्हें व्हाट्सएप ग्रुप से निकाल दिया. रुपये मुंबई और कर्नाटक के खाते में भेजे गए हैं. उधर, सचिवालय स्थित कारा विभाग में तैनात फतुहा के दीपक कुमार को निवेश करने पर 20 मुनाफा देने वाला मैसेज आया. झांसे में आकर वे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ गए. इसके बाद उनसे  लाख रुपये ठग लिए. वहीं, पशुपालन विभाग के लिपिक आदित्य कुमार को  लाख का चूना लगा दिया.

झांसा देकर महिला से 92 हजार की ठगी

घर बैठे रुपये कमाने का झांसा दे आशियाना की महिला से 92 हजार रुपये की ठगी कर ली गई. घटना मार्च की है जिसकी एफआईआर पांच  को साइबर थाने में दर्ज करवाई. महिला को ठगों ने व्हाट्सएप पर मैसेज भेजकर घर बैठे पार्ट टाइम नौकरी कर रुपये कमाने का झांसा दिया था.

 

 

पटना  न्यूज़ डेस्क