×

Patna  जलजमाव से निपटने के लिए सफाईकर्मियों की टीम गठित

 

बिहार न्यूज़ डेस्क बरसात के दौरान संभावित जलजमाव की समस्या से निपटने को लेकर नगर आयुक्त शेखर आनंद ने  मेयर अनिता देवी व वार्ड पार्षदों के साथ बैठक की. बैठक में जनप्रतिनिधियों ने शहर की भौगोलिक स्थिति के बारे में जानकारी दी. बताया गया कि शहर के पुलपर, भैंसासुर मार्ग, रांची रोड, खंदकपर मार्ग, मछली मंडी के पास, नालंदा कॉलोनी, काशी तकिया, नईसराय मार्ग, रेलवे स्टेशन के पास पंडितगली, आलमगंज मार्ग में ज्यादा जलजमाव होता है.

जलजमाव से निटपने के लिए सफाईकर्मियों की टीम गठित की गयी है. हर समय 100 से अधिक सफाईकर्मियों को तैयार रहने का निर्देश दिया गया है. पानी के निकास के लिए छह मोटर पंप की व्यवस्था होगी.

तकनीकि उपस्करों को तैयार रखने का आदेश बरसात को लेकर नालियों की सफाई आगे भी जारी रहेगी. साथ ही सफाईकर्मियों की तीन टीम तैयार हमेशा तैयार रहेगी. स्मार्ट सिटी द्वारा कार्य के दौरान जिन क्षेत्रों में सड़कों में गड्डे रह गये है उसे तीन दिनों में समतल करने को कहा गया है. वार्ड पार्षदों द्वारा दिये गये सुझाव के अनुसार काम करने का आदेश दिया गया.

छोटी नालियों के कारण निकास में लगता है समय

मोहल्ले की नालियां छोटी होने के कारण पानी के निकास में समय लगता है. हालांकि, लोगों ने यह भी कहा कि बारिश बंद होने के एक घंटे के बाद पानी का निकास भी हो जाता है. अगर अभी से चौकस रहा जाय तो जलजमाव की समस्या नहीं होगी. इससे पंडितगली मोहल्ला जलमग्न हो जाता है.

 

 

पटना  न्यूज़ डेस्क