×

Patna  कदमकुआं वेंडिंग जोन 4 साल में भी नहीं बन पाया
 

 


बिहार न्यूज़ डेस्क  कदमकुआं स्थित सब्जी मंडी के दुकानदार चार साल से वेंडिग जोन के इंतजार में हैं. नगर निगम अब तक निमार्णाधीन अधूरे वेंडिंग जोन को पूरा नहीं कर पाया है. पटना हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बावजूद काम शुरू नहीं हुआ है.
कदमकुआं सब्जी मंडी सड़क के किनारे सजती है. इसके कारण खासकर शाम में ट्रैफिक जाम की समस्या होती है. चार साल में वेंडिंग जोन निर्माण की लागत जरूर बढ़ गई लेकिन काम पूरा नहीं हुआ. जब योजना बनी थी तक इसकी लागत चार करोड़ रुपये थी. अब यह 7 करोड़ रुपये हो गई है. कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार ने बताया है कि मामला कोर्ट में है. अंतिम निर्णय आने का इंतजार हो रहा है. वहीं वार्ड 38 के पार्षद अशीष कुमार सिन्हा का कहना है कि नगर निगम और नगर विकास एवं आवास विभाग की लापरवाही के कारण अब तक वेंडिंग जोन का कार्य पूरा नहीं हो पाया है. इस मामले को सशक्त स्थायी समिति की बैठक में भी उठाएंगे.

201 दुकानदरों के लिए होना है निर्माण
कदमकुआं सब्जी मंडी के पुराने स्वरूप को तोड़कर नये वेंडिग जोन के तहत 201 सब्जी और फल दुकानें व पार्किंग तैयार करनी थी. 28 नवंबर 2018 को नगर विकास विभाग ने चार करोड़ 11 लाख 31 हजार रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति दी थी. इसमें से नगर निगम को एक करोड़ रुपये आवंटित कर दिया था. वेंडिंग जोन के लिए टेंडर निकाला गया. 40 फीसदी काम हो गया तब विभाग ने इस पर रोक लगा दी. वार्ड 38 के पार्षद आशीष सिन्हा ने कदमकुआं सब्जी मंडी स्थल पर वेंडिंग जोन का निर्माण कराने की मांग लेकर पटना हाईकोर्ट में वर्ष 2022 में याचिका दायर की थी.


पटना  न्यूज़ डेस्क