×

Patna  नॉर्थ एसके पुरी में सिलेंडर फटने से घर में लगी आग

 

बिहार न्यूज़ डेस्क नॉर्थ एसके पुरी के एक मकान में  की दोपहर गैस रिसाव से सिलेंडर में आग लग गई. इस दौरान घर में रखे दो एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट हो गया. इससे आग और भड़क गई पहली मंजिल पर स्थित पूरे मकान को चपेट में ले लिया. कमरों में रखे फर्नीचर और सामान जलकर राख हो गए. मकान क्षतिग्रस्त हो गया. हालांकि, हादसे में घर में मौजूद लोग बाल-बाल बच गए.

आग लगने और धमाके से भूतल में स्थित ब्वॉयज हॉस्टल और इलाके में दहशत फैल गई. लड़के हॉस्टल से निकल कर बाहर भागे. घटना की सूचना पर दमकल की सात गाड़ियां पहुंची. लोदीपुर दमकल केंद्र प्रभारी अजीत कुमार ने बताया कि करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. लाल बहादुर शास्त्रत्त्ी मार्ग स्थित दो मंजिला मकान के भूतल पर ब्वॉयज हॉस्टल और ब्यूटी पार्लर है. ऊपरी तल पर रामपरी देवी परिवार के साथ रहती हैं. प्रथम तल स्थित उनकी किचन में रखे एलपीजी सिलेंडर से गैस का रिसाव हो रहा था. बताया जाता है कि  की दोपहर करीब पौने एक जैसे ही उन्होंने बिजली का स्विच ऑन किया. गैस रिसाव के कारण किचन में आग लग गई. महिला सहित घर में मौजूद लोगों ने खुद आग बुझाने की कोशिश की. लेकिन आग ने तुरंत विकराल रूप ले लिया. अन्य कमरे में आग फैल गई और पूरा इलाका धुएं से भर गया.

 

ग्रिल का शीशा तोड़ बुझाई आग

घटना की सूचना 12.50 बजे दमकल विभाग को दी गई. सात दमकल की मदद से आग बुझाने की कार्रवाई शुरू की गई. सामने की ग्रिल में शीशा लगा होने के कारण पूरे मकान में काफी धुआं भर गया था. दमकल कर्मियों ने शीशा तोड़कर आग पर काबू किया. लेकिन तब तक कमरे में रखे बेड, इलेक्ट्रिक सामान, आलमारी सहित सारा सामान जलकर बर्बाद हो चुका था.

 

पटना  न्यूज़ डेस्क