×

Patna  आर्यभट्ट ज्ञान विवि नई ऊंचाइयों को छुएगा

 

बिहार न्यूज़ डेस्क  राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा परिषद के उपाध्यक्ष डॉ. कामेश्वर झा ने कहा कि आर्यभट्ट ज्ञान विवि आने वाले दिनों में नई ऊंचाइयां छुएगा.

वे आर्यभट्ट ज्ञान विवि के 14वें स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे. एकेयू कुलपति प्रो. शरद कुमार यादव ने कहा कि विवि में विश्वस्तरीय केंद्रीय पुस्तकालय का निर्माण होगा और इंक्यूबेशन सेंटर भी तैयार किया जाएगा. डॉ.झा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आर्यभट्ट ज्ञान विवि को शोध के बड़े केंद्र के रूप में विकसित होने का सपना देखा था. इस दिशा में काफी काम हुआ है. इंफ्रास्टक्चर पर काम बेहद जरूरी है. उन्होंने महान गणितज्ञ आर्यभट्ट के अवदान और उनके नाम पर विवि के नामकरण पर भी अपने विचार व्यक्त किये.

कुलपति प्रो. शरद कुमार यादव व अन्य अतिथियों ने निजी कॉलेजों की संबद्धता के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन लांच किया. उन्होंने कहा कि जल्द ही विवि मे स्कूल ऑफ स्टेम सेल टेक्नॉलजी, स्कूल ऑफ फिलॉसोफी और स्कूल और एस्ट्रॉनॉमी की स्थापना होगी.

गौरवशाली इतिहास से कराया अवगत

जाकिर हुसैन संस्थान, सुरेन्द्र प्रताप सिंह पत्रकारिता व जनसंचार संस्थान और नंद कुमार सिंह पारामेडिकल की ओर से बिहार दिवस मनाया गया. विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से बिहार के गौरवशाली इतिहास से अवगत कराया. लोकगायिका नीतू नवगीत ने प्रस्तुति दी. विधायक डॉ अजय कुमार सिंह, एमएलसी प्रो डॉ नवल किशोर यादव, डॉ समीर कुमार सिंह, प्रो फजल अहमद, डॉ विनय कुमार सिंह थे.

 

 

पटना  न्यूज़ डेस्क