×

Patna  साइबर कैफे में बन रहा था फर्जी जन्म प्रमाणपत्र, छापा
 

 


बिहार न्यूज़ डेस्क  गांधी मैदान थाना इलाके के न्यू डाकबंगला रोड स्थित एक साइबर कैफे में फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बन रहा था. सूचना मिलने पर  पुलिस ने छापेमारी की. इस दौरान कई आधार कार्ड व फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मिले. सभी को जब्त कर लिया गया है. आधार सेवा केंद्र के बगल में ही साइबर कैफे खुला था.

गांधी मैदान के प्रभारी थानेदार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारी ने लिखित आवेदन दिया है. अब तक की छानबीन में पता चला है कि फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनाने के लिए तीन सौ जबकि असली के एक हजार रुपये लिए जाते थे. ज्यादा रुपये देने से बचने के लिए कई लोग कम रुपये में फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनवा लेते थे. वहीं इस जगह फर्जी निवास प्रमाण पत्र भी बनाया जाता था.

फर्जी अकाउंट बना भेजा अश्लील मैसेज
साइबर अपराधियों ने इंस्टाग्राम पर युवती का फर्जी अकाउंट बनाकर अश्लील फोटो और आपत्तिजनक पोस्ट अपलोड कर दिया. उसके रिश्तेदार ने युवती को इंस्टाग्राम पर आपत्तिजनक पोस्ट अपलोड होने जानकारी दी. इसके बाद युवती ने जक्कनपुर थाने में केस दर्ज करवाया.
फर्जी अकाउंट बनाने के बाद उसके करीबियों के मोबाइल पर लगातार अश्लील फोटो भेजी जा रही है. वहीं दूसरी ओर केस दर्ज करने के बाद पुलिस इंस्टाग्राम पर फर्जी अकाउंट बनाने वाले की पहचान में जुट गई है. फिलहाल इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

पटना  न्यूज़ डेस्क