×

Patna  महीने का दो-तिहाई समय फील्ड में गुजारेंगे अधिकारी
 

 


बिहार न्यूज़ डेस्क प्रदेश के सरकारी स्कूलों की शिक्षा को सुचारु बनाने के लिए विभागीय अधिकारी अपनी भूमिका का निर्वहन और भी मुस्तैदी से करेंगे. वे अपनी पोस्टिंग के कार्यालय में कम समय और क्षेत्र में अधिक समय व्यतीत करेंगे। शिक्षा की बेहतरी के लिए हम सरकार की योजनाओं की स्थिति को धरातल पर देखेंगे। पठन-पाठन, कक्षा संचालन, शिक्षकों की उपस्थिति का बारीकी से निरीक्षण करेंगे।

शिक्षा विभाग के नए अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह ने प्रत्येक निदेशालय एवं इकाई की गतिविधियों के साथ-साथ इस विभाग में उनके योगदान की विस्तृत जानकारी लेकर अधिकारियों को कई निर्देश दिए हैं. उन्होंने बिहार शिक्षा परियोजना परिषद, प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों से स्पष्ट रूप से कहा है कि एक माह में कार्यालय में कार्य दिवसों की संख्या का दुगना कार्य एक माह में करें। उन्होंने महीने में 20 दिन क्षेत्र के निरीक्षण का जिम्मा सौंपा है.

उल्लेखनीय है कि शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी पहले ही अधिकारियों को पहले ही सघन निरीक्षण करने का निर्देश दे चुके हैं. हालांकि शीर्ष स्तर के निर्देश के बाद विभाग के निदेशालयों ने भी अपने पदाधिकारियों के जिला दौरे का कार्यक्रम तय करना शुरू कर दिया है. सबसे पहले बीईपी ने अपने दस अधिकारियों के बीच दौरे के लिए जिलों का निर्धारण भी किया है। एएसपीडी रविशंकर सिंह व किरण कुमारी क्रमश: कैमूर व रोहतास व पटना व समस्तीपुर, एसपीओ सचिंद्र कुमार वैशाली व मुजफ्फरपुर, रश्मि रेखा नालंदा व नवादा, ललिता अरवल व जहानाबाद जाएंगे. असगर अली, इम्तियाज आलम अश्विनी कुमार, भोला प्रसाद सिंह और रमन कुमार को भी दो-दो जिलों की जिम्मेदारी दी गई है.

पटना  न्यूज़ डेस्क