×

Patna  इंदौर की टीम से सफाई के गुर सीखे, 1.70 लाख लोगों को मिला क्यूआर कोड

 

बिहार न्यूज़ डेस्क पटना शहर की साफ सफाई को लेकर इंदौर नगर निगम के पदाधिकारी के साथ पटना नगर निगम के कर्मियों की  ऑनलाइन कार्यशाला आयोजित की. कार्यशाला में बताया गया कि कैसे शहर की साफ सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखा जाए. इंदौर से 15  को नगर निगम कर्मचारियों की  टीम भी पटना आएगी.

नगर आयुक्त अनिमेष कुमार पाराशर ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2024 की तैयारी चल रही है. इसी सिलसिले में इंदौर की टीम को पटना बुलाया गया है. स्वच्छता सर्वेक्षण में देश में इंदौर शहर प्रथम स्थान पर है. इंदौर में साफ सफाई के क्या तरीके अपनाए जा रहे हैं और व्यवस्था को कैसे बेहतर तरीके से रखा जा रहा है इस विषय पर कर्मचारियों के साथ ऑनलाइन कार्यशाला आयोजित की गई. पटना शहर भी देश के साफ सुथरे शेरों की श्रेणी में अपना स्थान रखें. इसी को लेकर इंदौर की टीम पटना आने वाली है.

1.70 लाख लोगों को मिला क्यूआर कोड

पटना नगर निगम की ओर से  होल्डिंग टैक्स जमा करने वालों को क्यूआर कोड दिया गया. नगर निगम की ओर से होल्डिंग टैक्स धारकों को क्यूआर कोड देने के लिए संबंधित अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप गई है. अधिकारी संबंधित लोगों को क्यूआर कोड उपलब्ध कराएंगे. होल्डिंग टैक्स को लेकर नगर निगम द्वारा प्रत्येक व्यक्ति के लिए तैयार किया गया क्यूआर कोड से सुविधा होगी कि वह घर बैठे होल्डिंग टैक्स को ऑनलाइन जमा कर सकता है.

 

 

पटना  न्यूज़ डेस्क