×

Noida  सेक्टर-127 में आंधी से यूनीपोल गिरने पर पूरा मार्ग बाधित रहा

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  आंधी से सेक्टर-127 शनि मंदिर गोलचक्कर के पास लगा यूनीपोल गिर गया. गनीमत रही है कि उस समय वहां कोई राहगीर नहीं था. यूनीपोल गिरने से रास्ता पूरी तरह बंद हो गया. वहीं, आंधी और बारिश ने गर्मी से राहत दी.

प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि यह यूनीपोल नहीं बल्कि साइनेज बोर्ड था. इसको हटवाया जा रहा है. गौरतलब है कि करीब दो सप्ताह पहले मुंबई में एक पेट्रोल पंप पर लगा यूनिपोल गिर गया था. हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे के बाद प्राधिकरण के सीईओ डॉ. लोकेश एम ने शहर में सभी यूनिपोल, एफओबी आदि का ऑडिट कराने के निर्देश जारी किए थे. प्राधिकरण अधिकारियों का कहना है कि ऑडिट की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

सीजन का सबसे गर्म दिन रहा : इस सीजन का सबसे गर्म दिन  रहा. अधिकतम तापमान 48.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पिछले पांच दिन से अधिकतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की गई.  को अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री कमी का पूर्वानुमान है. शहर में  को आंशिक बादल के साथ मामूली बारिश का पूर्वानुमान है. लू की स्थिति भी हो सकती है. अधिकतम तापमान 45 डिग्री रहने की संभावना है. न्यूनतम तापमान  डिग्री रहेगा.

दोपहर में निर्माण कार्यों पर पाबंदी

नोएडा प्राधिकरण ने भीषण गर्मी को देखते हुए सुबह 10 से शाम चार बजे तक निर्माण कार्यों पर रोक लगा दी है. इसको लेकर प्राधिकरण के सीईओ ने आदेश जारी कर दिया है.

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि आदेश के तहत इमरजेंसी काम को छोड़कर बिल्डर परियोजनाओं में यह आदेश प्रभावी होगा. मजदूरों और अन्य लोगों की सहूलियत के लिए सुबह छह से 10 बजे तक और फिर शाम को चार से आठ बजे के बीच में काम करवाने के लिए कहा गया है.

 

 

नोएडा न्यूज़ डेस्क