×

Noida  लूटपाट करने के मास्टरमाइंड की तलाश

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  प्रताप विहार में स्क्रैप कारोबारी के घर में दिनदहाड़े 34 लाख के नगदी-जेवर लूट के मास्टरमाइंड पकड़ से दूर हैं. पुलिस ने अभी तक दो आरोपियों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है.

कारोबारी का पिता लिंग परिवर्तन कराकर किन्नरों के सरदार बना था, जिसका बीते फरवरी माह में देहांत हो चुका है. दो माह पहले बीमारी के चलते उसका देहांत हो गया था. उसके परिवार में 40 वर्षीय पत्नी इकबाल जहां के अलावा दो बेटे और एक बेटी है. 23 वर्षीय बेटा अमान नोएडा में स्क्रैप के कारोबार के साथ-साथ वकालत की पढ़ाई भी कर रहा है.  दोपहर करीब तीन बजे तीन बदमाश उनके घर पहुंचे और उनके पिता के दोस्त लल्ला का नाम लेकर दरवाजा खुलवाया. आहद के दरवाजा खोलते ही बदमाशों ने उस पर तमंचा तान दिया. मौके पर पहुंची मां ने विरोध किया तो बदमाशों ने तमंचे की बट से हमला कर उन्हें घायल कर दिया. इसके बाद बदमाशों ने शोर मचाने पर हत्या की धमकी देते हुए घर में रखे  लाख के जेवर और 14 लाख की नगदी लूटकर ले गए.

प्रारंभिक जांच में सामने आया कि चंदा किन्नरों का सरदार था और उसका चेला लल्ला ढोलक बजाता था. चंदा की मौत के बाद लल्ला को उसके द्वारा कमाए माल में से हिस्सा मिलने की उम्मीद थी, लेकिन चंदा के परिजनों ने हिस्सा देने से इनकार कर दिया था. अंदेशा है कि लल्ला ने कैलाभट्टा निवासी अपने साथी आकिल से संपर्क साधा और लूटपाट की योजना बनाई.

पुलिस को उसके चेले पर घटना को अंजाम दिलाने का शक है, जिसकी तलाश की जा रही है.

 

चोरी कर भाग रहा आरोपी धरा

मसूरी थानाक्षेत्र के गांव मिस्वापुर में ट्यूबवेल पर चोरी करके भाग रहे एक आरोपी को किसानों ने मौके पर दबोच लिया, जबकि उसके दो साथी फरार होने में कामयाब हो गए. मुरादनगर थानाक्षेत्र के गांव जलालाबाद में रहने वाले विनोद कुमार का कहना है कि मसूरी थानाक्षेत्र के गांव मिस्वापुर में उनकी खेती की जमीन है, जिस पर ट्यूबवेल भी लगा हुआ है. विनोद कुमार के मुताबिक 10  को वह ट्यूबवेल पर पहुंचे तो वहां तीन युवक सामान चुराकर भागते मिले. उन्होंने शोर मचाया तो आसपास के लोग आ गए. सभी ने घेराबंदी करते हुए एक आरोपी को दबोच लिया, जबकि उसके दो साथी फरार होने में कामयाब हो गए. पकड़े गए आरोपी की पहचान मिस्वापुर निवासी खलीक के रूप में हुई है.

 

नोएडा न्यूज़ डेस्क