×

Noida  बिसरख में रावण मंदिर का जीर्णोद्धार होगा

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   बिसरख गांव के प्राचीन रावण मंदिर को चमकाने की तैयारी है. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने मंदिर के जीर्णोद्धार की योजना बनानी शुरू कर दी.

प्राधिकरण अधिकारियों ने बताया कि मंदिर का सर्वे किया गया है. मंदिर में तालाब बनाया जाएगा. तालाब के अलावा विभिन्न प्रकार की कलाकारी की जाएगी. मंदिर को अलग ढंग से सजाया जाएगा, ताकि लोग इसकी सुंदरता और आकर्षण का आनंद उठा सकें. मंदिर में दूर-दूर से लोग भगवान भोलेनाथ की पूजा करने के लिए आते हैं. मंदिर में स्थापित शिवलिंग का कोई अंत नहीं है. कई सालों पहले लोगों ने शिवलिंग का अंत ढूढ़ने के लिए खुदाई की थी, लेकिन कोई अंत नहीं मिला था. इस मंदिर की काफी मान्यताएं है. मान्यता है कि यह मंदिर वहीं हैं, जहां पर रावण ने भगवान भोलेनाथ की पूजा की थी. बिसरख गांव में ही रावण का जन्म हुआ था. यही कारण है कि बिसरख गांव के ग्रामीण दशहरा पर रावण के पुतले का दहन नहीं करते.

 

सरकारी जमीन कब्जाने पर केस

नोएडा प्राधिकरण की जमीन पर अवैध कब्जा करने के मामले में फेज-3 थाने में  लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है. अवर अभियंता एसबी मौर्य ने बताया कि ग्राम बसी बहाउद्दीनपुर में प्राधिकरण की अर्जित और कब्जा प्राप्त भूमि पर राजपाल सिंह, दिलावर, विनोद यादव, प्रेम सिंह, भरत, दुबे और कृपाल सिंह कब्जा कर रहे हैं. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

 

नोएडा न्यूज़ डेस्क