×

Noida  जर्जर सड़कें और नालियां दुरुस्त न होने से परेशानी

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  खोड़ा-मकनपुर नगर पालिका परिषद का गठन हुए सात साल से अधिक होने के बाद भी यहां सड़कें उखड़ी और नालियां टूटी पड़ी हैं. नगर पंचायत से नगर पालिका का दर्जा इसलिए मिला, ताकि यहां मूलभूत सुविधाओं को बेहतर किया जा सके, लेकिन एक साल से निर्माण और मेंटेनेंस से जुड़ा एक भी टेंडर नहीं हुआ.

खोड़ा-मकनपुर नगर पालिका की ओर से एक साल से निर्माण या मरम्मत का कोई टेंडर जारी नहीं हुआ है. एक साल पहले बनी सड़कें टूटने लगी हैं और इससे पहले तक जिन सड़कों पर गड्ढे थे, उनकी हालत और खराब हो चुकी है. खोड़ा के वंदना एंक्लेव में 10 महीने से नाली की पुलिया टूटी हुई है. कई बार छोटे बच्चे और वाहन चालक इसमें गिरकर घायल हो चुके हैं. रात के समय यहां हादसों का खतरा ज्यादा रहता है. नोएडा को खोड़ा से जोड़ने वाली प्रगति विहार की मुख्य सड़क काफी उखड़ चुकी है और कई जगहों पर एक फीट तक गहरे गड्ढे हो गए हैं. इससे वाहन चालकों का परेशानी झेलनी पड़ रही है.

लगा रहता है जाम : सड़कों की जर्जर हालत के कारण हादसे के अलावा जाम की समस्या रहती है. खोड़ा सघन आबादी वाला इलाका है और यहां की सड़कें काफी संकरी हैं. खोड़ा को दिल्ली से जोड़ने वाली मुख्य सड़क तक खराब है. दिल्ली से जुड़ी होने के कारण इस सड़क पर वाहनों का दबाव अधिक रहता है. इसीलिए हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है.

बारिश में होगी दिक्कत : सड़कों पर गड्ढे होने के कारण बारिश के दिनों में गड्ढों मे पानी जमा हो जाता है, जिससें कई बार लोग चोटिल हो चुके हैं. आने वाले समय में बारिश होने पर वाहन चालकों की मुश्किलें और बढ़ जाएंगी. खोड़ा के कई मुख्य मार्गों के अलावा आंतरिक गलियां भी जर्जर होने लगी ह

 

 

नोएडा न्यूज़ डेस्क