×

Noida  अव्यवस्था पार्क में ओपन जिम के उपकरण टूटे, हर ओर बदहाली

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  शहर में बने पार्कों की बदहाली को लेकर जगह-जगह स्थानीय लोग परेशान हैं. ऊपर से निगम द्वारा इस ओर ध्यान भी नहीं दिया जा रहा है. पार्क में अधूरे पड़े काम के चलते बच्चों और स्थानीय निवासियों को पार्क के उपयोग करने में भी दिक्कत हो रही है.

जिगर कॉलोनी के वार्ड- में बने राम रहीम पार्क का हाल भी कुछ इसी तरह का है. स्थानीय निवासियों के मुताबिक पार्क में ट्यूबवेल का काम किया जा रहा है, जो कि पार्क के ठीक बीच में बनाया जा रहा है. ट्यूबवेल बनने के आदेश तो काफी समय पहले ही मिल गए थे.

लेकिन काम कुछ समय पहले ही आरंभ हुआ. अभी ट्यूबवेल के लिए गड्ढा ही खुदा था, जिसके बाद कर्मचारियों ने आना ही बंद कर दिया. इस कारण गड्ढे की मिट्टी भी बीच में ही पड़ी है और गड्ढा भी खुला हुआ है. इससे स्थानीय निवासियों को भी परेशानी हो रही है और बच्चों को भी खेलने में डर लग रहा है. वहीं गंदगी को लेकर भी स्थानीय निवासियों की शिकायतें हैं जो कि दूर नहीं हो रही हैं.

सालभर में ही टूट गए ओपन जिम के उपकरण

स्थानीय निवासियों की सहूलियत के लिए पार्कों में कसरत करने के लिए राम रहीम पार्क में भी उपकरण लगाए गए थे, जिसके उपकरण टूट गए हैं. लोगों ने शिकायत की पर सुधार कार्य करने कोई कर्मी नहीं आया. निगम की लापरवाही का खामियाजा क्षेत्रीय लोगों को भुगतना पड़ रहा है.

पार्क की साफ-सफाई को लेकर काफी बार शिकायत की है लेकिन कोई कार्य नहीं किया जाता. कभी-कभी कर्मचारी आता है तो वह सिर्फ खानापूर्ति करके चला जाता है.

-प्रमिला शर्मा.

इस पार्क में लगभग आठ से दस माह पूर्व ही ओपन जिम के उपकरण लगे थे. कुछ समय में ही टूट गए हैं.

-हरेंद्र शर्मा.

पार्क में ट्यूबवेल का काम किया जा रहा है, जिससे कि स्थानीय निवासियों के आवासों में पानी आसानी से पहुंचाया जा सके. यदि कोई परेशानी होगी तो मौके पर देखकर सुधार कराने का प्रयास होगा.

-रुचि चौधरी, पार्षद.

 

 

नोएडा न्यूज़ डेस्क