×

Noida  बुजुर्ग सदमे में, पार्किंगकर्मियों ने हदें तोड़ीं

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   सेक्टर-50 में पार्किंग कर्मचारियों द्वारा क्रेन से खींचने की घटना से बुजुर्ग सदमे में हैं. इस घटना में पार्किंगकर्मियों ने सभी हदें पार कर दी थीं. पीड़ित के गुहार लगाने पर भी वे पसीजे नहीं. उन्होंने अनुबंध की शर्तें का भी उल्लंघन किया.

नोएडा प्राधिकरण पार्किंग ठेका आवंटित करते समय अनुबंध की शर्तें तय कर देता है. अनुबंध की शर्तों के तहत साफ है कि पार्किंग कर्मचारी गाड़ी मालिकों से संयमित रहते हुए शालीन व्यवहार करेंगे. अगर कोई शख्स गाड़ी में बैठा है तो वह गाड़ी क्रेन के जरिए नहीं उठाई जा सकती, लेकिन सेक्टर-50 मामले में पार्किंग कर्मचारियों ने जमकर नियमों की धज्जियां उड़ाईं. दिल्ली निवासी विश्वजीत मजूमदार एटीएम से रुपये निकालने गए थे, जबकि बीमार उनकी पत्नी की बहन कार में बैठी हुईं थीं. इसी दौरान पार्किंग कर्मचारी आए और उन्होंने गाड़ी उठाने की प्रक्रिया शुरू कर दी.

इसी बीच विश्वजीत भी आ गए और हाथ जोड़कर कार छोड़ने का आग्रह किया, लेकिन वे नहीं माने. इसके बाद विश्वजीत को भी बैठाकर क्रेन के जरिए कार को उठा ले गए. इससे साफ है कि पार्किंग कर्मचारियों ने अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन करते हुए जमकर गुंडागर्दी की. इस मामले में प्राधिकरण अधिकारियों का कहना है कि एमजी इंफ्रा सॉल्यूशन कंपनी को ब्लैक लिस्ट करते हुए अनुबंध समाप्त करने के लिए नोटिस जारी कर एक सप्ताह में स्पष्टीकरण मांगा है. जबाव मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

विश्वजीत मजूमदार बताते हैं कि उनके साथ, जो हुआ, उस सदमे से निकलने में लंबा वक्त लगेगा. इस तरह के बर्ताव के बारे में कभी सोचा नहीं था. हमारा वीडियो हर जगह वायरल हुआ. देश-दुनिया ने इसे देखा. जिम्मेदारों ने अब तक उनसे संपर्क नहीं किया है. घटना से आहत विश्वजीत परिवार के साथ हरिद्वार निकल गए हैं. वहां एक सप्ताह रहने के बाद वह दिल्ली लौटेंगे.

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से निराश विश्वजीत ने कहा कि इस बारे में वह ज्यादा बात नहीं करना चाहते हैं, जो भी हुआ बहुत गलत हुआ. किसी के साथ ही इस तरह का बर्ताव नहीं होना चाहिए.

मामले की जांच जारी पार्किंग कर्मचारियों द्वारा गाड़ी टो करके ले जाने वाली वीडियो का एक और वीडियो सामने आया है. इसमें क्रेन लगने तक कार में कोई मौजूद नहीं है. कर्मचारियों का कहना है कि जब वह गाड़ी उठा रहे थे, उसमें कोई नहीं था. कार टो करके ले जाते समय बुजुर्ग दंपति आ गए. हालांकि, मामले की हर एंगल से जांच की जा रही है.

 

 

नोएडा न्यूज़ डेस्क