×

Noida  नोएडा में घरों की मांग और बढ़ने की उम्मीद

 
 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  रियल स्टेट सेक्टर की उम्मीदें बढ़ी हैं. सरकार ने हवाई उड़ान योजना के तहत 517 नए मार्ग जोड़े जाने की बात कही है. इससे रियल एस्टेट में निवेश होने से इस सेक्टर में उछाल आने की उम्मीद है. बिल्डरों का कहना है कि इस वर्ष नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर के शुरू होने से नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना सिटी में घरों की मांग बढ़ेगी.
काउंटी ग्रुप के डायरेक्टर अमित मोदी ने कहा कि इस अंतरिम बजट में स्वागतयोग्य बात यह है कि प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत अगले पांच वर्षों में  करोड़ और घर बनाए जाएंगे. रियल एस्टेट उद्योग रोजगार सृजन और कौशल विकास में सबसे आगे रहा है. बजट में युवाओं के लिए 55 लाख नए रोजगार के अवसर पैदा करने के उपाय का भी स्वागत है.


मिगसन ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर यश मिगलानी ने कहा कि सरकार ने टियर-2 और टियर-3 शहरों के विकास को ध्यान में रखकर अंतरिम बजट में हवाई उड़ान योजना के तहत 517 नए मार्ग जोड़े जाने की बात कही है. इससे इन क्षेत्रों के विकास को बढ़ावा मिलेगा. इससे रियल एस्टेट सेक्टर को भी फायदा होगा, क्योंकि घरों की मांग बढ़ेगी. स्पेक्ट्रम मेट्रो के वाइस प्रेसिडेंट अजेंद्र सिंह ने कहा कि अंतरिम बजट में कैपिटल एक्सपेंडिचर 11.1 प्रतिशत बढ़ाने की घोषणा से मेगा प्रोजेक्ट्स की संख्या बढ़ेगी. साथ ही, हवाई उड़ान योजना के तहत 517 नए मार्ग जोड़ने से कनेक्टिविटी और मजबूत होगी.
एसकेए ग्रुप के डायरेक्टर संजय शर्मा ने बताया कि इंफ्रास्ट्रक्चर बजट में 11 प्रतिशत की बढ़ोतरी होने से निश्चित तौर पर विकास में तेजी आएगी. इनकम टैक्स स्लैब में बढ़ोतरी की उम्मीद थी, लेकिन इसे सरकार ने स्थिर रखा है. ऐसे में साल 2023 की ही तर्ज पर इस साल भी रियल एस्टेट की ओर लोगों का रुख अच्छा रहने की उम्मीद है. नमो भारत को लेकर सरकार का रुख बेहद सकारात्मक है, ऐसे में इसका सीधा फायदा नोएडा, ग्रेटर नोएडा को भी मिलेगा. इसके साथ ही टीयर-2 और 3 में उड़ान योजना के विस्तार से भी विकास में तेजी आएगी.
हवेलिया ग्रुप के चेयरमैन रतन हवेलिया ने कहा कि मध्यम आय वर्ग के लोगों को सबसे अधिक घर की जरूरत है और पूरे देश में किफायती घरों की कमी है. इस बजट में रियल स्टेट सेक्टर के लिए कुछ और घोषणाएं की जानी चाहिए थी.


नोएडा न्यूज़ डेस्क