×

Noida  प्रत्याशियों के ऐलान से सरगर्मी बढ़ी
 

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल ने  को जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की। अब समाजवादी पार्टी और बीजेपी को अपने उम्मीदवारों के ऐलान का इंतजार है. आम आदमी पार्टी पहले ही उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। इस बार पांच बड़ी पार्टियों के आमने-सामने होने की उम्मीद है।

कांग्रेस ने 125 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. इसमें गौतमबुद्धनगर जिले के नोएडा, दादरी और जेवर विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवार भी शामिल हैं।

कांग्रेस ने नोएडा से पंखुड़ी पाठक, दादरी से दीपक छोटीवाला और जेवर से मनोज चौधरी को मैदान में उतारा है। कुछ दिन पहले कांग्रेस छोड़कर बसपा में शामिल हुए कृपाराम शर्मा ने चुनावी मौसम में दादरी से मनवीर भाटी और जेवर से नरेंद्र ढाका को मैदान में उतारा है। जेवर से रालोद के उम्मीदवार अवतार सिंह भड़ाना होंगे। वह बीजेपी छोड़कर रालोद में शामिल हो गए। रालोद का सपा से गठबंधन है। भाजपा और समाजवादी पार्टी ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। दोनों प्रमुख पार्टियों के उम्मीदवारों के ऐलान के बाद चुनावी दंगल की स्थिति पूरी तरह साफ हो जाएगी. आम आदमी पार्टी पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रही है। पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने तीनों सीटों पर जीत हासिल की थी. विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

नोएडा न्यूज़ डेस्क