×

Noida  ग्रेनो में दक्षिण कोरिया की दो कंपनी 500 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी
 

 


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण बनाने वाली दो प्रमुख कंपनी इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप में अपनी इकाई स्थापित करेगी. कंपनी ने 22 एकड़ जमीन खरीदने और 500 करोड़ रुपये निवेश करने की इच्छा जताई है.
साउथ कोरियाई कंपनी गैंगनम स्ट्रीट और जीएच ग्लोबल के प्रतिनिधियों ने  आईआईटीजीएनएल के एमडी और ग्रेनो प्राधिकरण के सीईओ सुरेन्द्र सिंह से मुलाकात की. उन्हें अपने प्रस्ताव से अवगत कराया. सीईओ ने प्रतिनिधिमंडल को आईआईटी जीएनएल की स्मार्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर और प्लग एंड प्ले सिस्टम की जानकारी दी. ऑटोमेटिक वेस्ट कलेक्शन प्लांट के बारे में भी बताया.

दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर से कनेक्टिविटी, मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक हब और मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब से मिलने वाले फायदों के बारे में भी जानकारी साझा की. इसके बाद कंपनी प्रतिनिधियों ने इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप का मौके पर जाकर निरीक्षण किया. प्राधिकरण एसीईओ अमनदीप डुली और आईआईटीजीएनएल के कंपनी सेक्रेटरी पतंजलि नारायण दीक्षित ने मौके पर कोरियाई प्रतिनिधि मंडल को टाउनशिप के प्लग एंड प्ले सिस्टम ऑटोमेटिक वेस्ट कलेक्शन प्लांट और अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी दी. प्रतिनिधियों ने टाउनशिप में 22 एकड़ जमीन खरीदने की इच्छा जताई और शीघ्र ही आवेदन करने की बात कही. एसीईओ ने बताया कि आवेदन से लेकर आवंटन तक की प्रक्रिया ऑनलाइन पूरी की जाएगी.


नोएडा न्यूज़ डेस्क