×

Noida  एमए गणित में भी कम आवेदन आए
 

 


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के सत्र 2022-23 में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया जारी है. हालांकि अब तक जिले के राजकीय महाविद्यालयों में एमए गणित और अर्थशास्त्र में एक समान सीटें भी नहीं आई हैं. वहीं पीजी कोर्स में दाखिले के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 25 सितंबर है.

मास्टर्स के लिए पिछले डेढ़ माह से चल रही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के बावजूद आवेदन की गति धीमी है. जिले के प्रमुख सरकारी व सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेजों में एमए गणित, अर्थशास्त्र में नामांकन की स्थिति अच्छी नहीं है. वहीं एमएम हिंदी और सोशियोलॉजी में अभी तक उम्मीद के मुताबिक नामांकन नहीं हुआ है.

वहीं, एमए हिंदी के लिए वीएमएलजी में 60 सीटों के मुकाबले 42, एमएम कॉलेज में 60 सीटों में 23 और एसडी कॉलेज में 61 सीटें हैं. एमएमएच कॉलेज में 60 सीटों के मुकाबले सबसे ज्यादा 84 आवेदन प्राप्त हुए हैं. इसके अलावा एमए सोशियोलॉजी में नामांकन की स्थिति थोड़ी बेहतर है. यहां सीटों से कुछ ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं. इसके अलावा एमए इकोनॉमिक्स के नामांकन की बात करें तो एमएमएच में 120 सीटों पर कुल 106, एसडी में 60 सीटों पर 61, एमएम कॉलेज में 60 सीटों पर 57, गिन्नी देवी कॉलेज में 36 और एमए इकोनॉमिक्स के लिए 60 सीटें हैं. लाजपत राय कॉलेज साहिबाबाद में. लेकिन अभी तक सिर्फ 14 छात्रों ने ही अपना नामांकन कराया है.


नोएडा न्यूज़ डेस्क